Friday, Apr 19 2019 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
मनोरंजन


वर्ष 1990 में प्रदर्शित फिल्म ..अग्निपथ.. में भी गणेश चतुर्थी उत्सव को धूमधाम से मनाये जाते हुए दिखाया गया था। अमिताभ बच्चन अभिनीत इस फिल्म में सुदेश भोंसले और कविता कृष्णामूर्ति की आवाज में भगवान गणेश की विदाई को दर्शाता गीत ..गणपति अपने गांव चले कैसे हमलों चैन पडे.. श्रोताओं के दिल पर अपनी अमिट छाप गया है। निर्देशक मेहुल कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म 'आंसू बने अंगारे' साल 1993 में रिलीज की गई है। इसमें माधुरी दीक्षित और जितेन्द्र को लीड रोल में देखा गया था। इस फिल्म में गणेश चतुर्थी के त्योहार को गाने 'गणपती बप्पा...' को माधुरी पर फिल्माया गया था।
नब्बे के दशक में ही प्रदर्शित फिल्म ..वास्तव.. में भी भगवान गणेश के उत्सव को रूपहले पर्दे पर पेश किया गया। इस फिल्म में जतिन ललित के संगीत निर्देशन में रवीन्द्र साठे की आवाज में गीतकार समीर द्वारा रचित आरती ..जय देव जय देव.. में भगवान श्री गणेश की महिला का वर्णन किया गया है। वर्ष 2006 में अरसे बाद शाहरूख खान अभिनीत फिल्म ..डान.. में भी गणेश जी पर आधारित गीत सुनने को मिले जो श्रोताओं ने काफी पसंद किये। वर्ष 2007 में बच्चों पर आधारित फिल्म ..माई फ्रेंड गणेशा.. और ..बाल गणेशा.. का निर्माण किया गया जो बच्चों के साथ ही युवाओं में भी काफी लोकप्रिय हुआ। इस फिल्म की लोकप्रियता का अंदाजा इसी तथ्य से लगाया जा सकता है कि कई बच्चे अपने आप को .गणेश. समझने लगे।
प्रभु देवा के निर्देशन में बनी फिल्म 'वांटेड' साल 2009 में रिलीज की गई थी। इसमें सलमान खान को लीड रोल में देखा गया था। इनके अपोजिट एक्ट्रेस आयशा टाकिया ने अहम भूमिका अदा की थी। इस फिल्म में सलमान पर एक गाना 'जलवा...' फिल्माया गया था। इस गाने में गणेश चतुर्थी के त्योहार को बखूबी दिखाया गया था।वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म 'अग्निपथ' में एक गाना 'देवा श्री गणेशा...' ऋतिक पर फिल्माया गया था। इसमें गणेश चतुर्थी का त्योहार सेलिब्रेट किया गया था। रेमो डीसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एबीसीडी 2' वर्ष 2015 में रिलीज की गई थी। इसमें वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभु देवा ने लीड रोल अदा किया था। इस फिल्म में 'हे गणराया...' गाना है जो कि वरुण धवन और उनकी डांस टीम पर फिल्माया गया था।
बालीवुड के फिल्मकार अपनी फिल्मों में गणेश चतुर्थी के उत्सव को मनाते आये है। ऐसी फिल्मों में श्री गणेश जन्म. श्री गणेश महिमा. श्री गणेश विवाह. गणेश चतुर्थी. श्री गणेश.सागर संगम. गंगा सागर. जय द्वारकाधीश. घर में राम गली में श्याम. कालचक्र. साहस. जलजला. हम पांच. आज की आवाज. अंकुश. टक्कर. दर्द का रिश्ता. मरते दम तक. इलाका आदि फिल्में शामिल है।
प्रेम टंडन
वार्ता
More News
रजनीकांत के साथ काम करेंगे प्रतीक बब्बर

रजनीकांत के साथ काम करेंगे प्रतीक बब्बर

18 Apr 2019 | 2:50 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता और राज बब्बर के पुत्र प्रतीक बब्बर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत के साथ काम करते नजर आयेंगे।

see more..
स्क्रिप्ट अच्छी होने पर भारत में काम किया : कैटरीना

स्क्रिप्ट अच्छी होने पर भारत में काम किया : कैटरीना

18 Apr 2019 | 2:40 PM

मुबई 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कहना है कि फिल्म भारत की स्क्रिप्ट अच्छी होने की वजह होने की वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम किया है।

see more..
एज्रा के हिंदी रीमेक में काम करेंगे इमरान हाशमी

एज्रा के हिंदी रीमेक में काम करेंगे इमरान हाशमी

18 Apr 2019 | 2:31 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी सुपरहिट मलयालम फिल्म एज्रा के हिंदी रीमेक में काम करते नजर आ सकते हैं।

see more..
दलेर मेंहदी के साथ गाना गायेंगी सपना चौधरी

दलेर मेंहदी के साथ गाना गायेंगी सपना चौधरी

18 Apr 2019 | 2:20 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी भांगड़ा किंग दलेर मेहंदी के साथ गाना गाने जा रही है।

see more..
कलंक के लिये वरूण ने की कड़ी मेहनत

कलंक के लिये वरूण ने की कड़ी मेहनत

18 Apr 2019 | 2:09 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन ने फिल्म कलंक में अपने किरदार के लिये कड़ी मेहनत की है।

see more..
image