Tuesday, Oct 22 2019 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में हवाई हमले में चार लोगों की मौत
  • रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा
  • घाना में कार दुर्घटनाग्रस्त, छह की मौत, 12 घायल
  • बंगाल में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा : ममता
  • आदर्श चुनाव संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस सांसद जमानत पर छूटे
मनोरंजन


फिल्म अभिनेत्री रेखा की मौजूदगी के बावजूद करिश्मा कपूर अपने सशक्त अभिनय से दर्शको की वाहवाही लूटने में सफल रही। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये वह फिल्म फेयर के समीक्षक पुरस्कार से सम्मानित की गयीं। 2000 के दशक में करिश्मा कपूर ने दर्शको की पसंद को देखते हुये छोटे पर्दे का भी रूख किया और .करिश्मा .धारावाहिक. बतौर अभिनेत्री काम कर दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया।
वर्ष 2003 में उधोगपति संजय कपूर से शादी करने के बाद करिश्मा कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया लेकिन बाद में फिल्म निर्माता सुनील दर्शन के जोर देने पर करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ के जरिये फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से वापसी की। फिल्म में अपने एंटी किरदार से करिश्मा कपूर ने दर्शको को रोमांचित कर दिया।
करिश्मा कपूर के सिने करियर में उनकी जोड़ी अभिनेता गोविन्दा के साथ काफी पसंद की गयी। उनकी जोड़ी सबसे पहले वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म ‘मुकाबला’ में एक साथ पसंद की गयी। बाद में उनकी जोड़ी को फिल्मकारो ने अपनी फिल्मों में रिपीट किया। इन फिल्मों में राजा बाबू, दुलारा, खुद्दार, कुली नंबर वन, साजन चले ससुरा, हीरो नंबर वन, हसीना मान जायेगी और शिकारी जैसी फिल्में शामिल है।
करिश्मा कपूर को उनके फिल्मी करियर में तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिये सर्वप्रथम उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। इसके बाद वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म ‘दिल तो पागल है’ के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर और राष्ट्रीय पुरस्कार वर्ष 2000 में फिल्म ‘फिजा’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।
वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म डेंजरस इश्क से करिश्मा कपूर ने एक बार फिर से इंडस्ट्री मे वापसी की लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म सफल नही रही। करिश्मा कपूर ने अपने दो दशक लंबे सिने करियर में लगभग 60 फिल्मों में काम किया है। करिश्मा कपूर इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही हैं।
प्रेम, प्रियंका
वार्ता
More News
तीन सौ करोड़ क्लब में शामिल हुयी ऋतिक-टाइगर की वॉर

तीन सौ करोड़ क्लब में शामिल हुयी ऋतिक-टाइगर की वॉर

21 Oct 2019 | 2:48 PM

मुंबई 21 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन और टाइगर श्राॅफ की जोड़ी वाली फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई कर ली है।

see more..
कड़े संघर्ष के बाद फिल्मों में पहचान बनायी अजित ने

कड़े संघर्ष के बाद फिल्मों में पहचान बनायी अजित ने

21 Oct 2019 | 11:20 AM

मुंबई 21 अक्टूबर (वार्ता) दर्शकों में अपनी विशिष्ट अदाकारी और संवाद अदायगी के लिए मशहूर अभिनेता अजित को बालीवुड में एक अलग मुकाम हासिल करने के लिए प्रारंभिक दौर में कड़ा संघर्ष करना पड़ा था।

see more..
बहुआयामी कलाकार के रूप में पहचान बनायी कादर खान ने

बहुआयामी कलाकार के रूप में पहचान बनायी कादर खान ने

21 Oct 2019 | 11:13 AM

मुंबई 21 अक्तूबर (वार्ता) बॉलीवुड में कादर खान को एक ऐसे बहुआयामी कलाकार के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने सहनायक, संवाद लेखक, खलनायक, हास्य अभिनेता और चरित्र अभिनेता के तौर पर दर्शको के बीच अपनी पहचान बनायी।

see more..
दीपिका से टाइम मैनेजमेंट सीख रहे रहे हैं रणवीर

दीपिका से टाइम मैनेजमेंट सीख रहे रहे हैं रणवीर

21 Oct 2019 | 11:06 AM

मुंबई 21 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह अपनी पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से टाइम मैनेजमेंट करना सीख रहे हैं।

see more..
अनोखे तरीके से लांच होगा दबंग 3 का ट्रेलर

अनोखे तरीके से लांच होगा दबंग 3 का ट्रेलर

21 Oct 2019 | 10:59 AM

मुंबई 21 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर अनोखे तरीके से लांच किया जायेगा।

see more..
image