Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोविड टीकाकरण को लेकर बच्चों में उत्साह-बेनीवाल

कोविड टीकाकरण को लेकर बच्चों में उत्साह-बेनीवाल

बारां, 11 जनवरी (वार्ता) राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा कि बारां जिले में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों में उत्साह है जो कोविड की रोकथाम हेतु सकारात्मक संकेत है।

सूश्री बेनीवाल ने आज यहां मिनी सचिवालय सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला मुख्यालय पर राजकीय अस्पताल में कोविड महामारी के तहत बच्चों के लिए डेडीकेटेड वार्ड तैयार किया गया है। जिले में कुपोषित एवं अतिकुपोषित बच्चों की ट्रेकिंग कर नियमित मोनिटरिंग की जा रही है साथ ही नीति आयोग द्वारा स्वास्थ्य व पोषण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए जिले को सात करोड़ रूपए की राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया है जो बेहतर कुपोषण प्रबंधन का प्रतीक है।

बैठक में जिला कलक्टर राजेन्द्र विजय ने बताया कि बारां जिला देश के 115 एस्पीरेशनल जिले की सूची में शामिल है और जिले को स्वास्थ्य एंव पोषण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए आज की सात करोड़ रूपए की राशि का पुरस्कार नीति आयोग के माध्यम से प्राप्त हुआ है। जिलें में शिक्षा के क्षेत्र में माइंड स्पोर्टस को बढ़ावे देते हुए शतरंज के खेल के नवाचार को लागू किया गया है और बच्चों को चेस किट का वितरण कर उनकी मानसिक व तार्किक क्षमता में अभिवृद्धि की जा रही है।

शाह रामसिंह

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image