Friday, Mar 29 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा करें उद्यमी: राणा सोढ़ी

युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा करें उद्यमी: राणा सोढ़ी

अमृतसर,13 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने शुक्रवार को उद्योगपतियों का आह्वान किया है कि वह अपने उद्योगों का विस्तार करते हुए युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा करें। पंजाब सरकार उन्हें हर संभव सहयोग देगी।

राणा सोढ़ी शुक्रवार को पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा पंजाब सरकार के सहयोग से आयोजित किए जा रहे 14वें पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटैक्स) का दौरा करने के बाद उद्योगपतियों तथा पड़ोसी राज्यों से यहां पहुंचे कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा हर वर्ग के उद्योगों को राहत पहुंचाने के लिए औद्योगिक नीति में फेरबदल करके उनके अनुकूल बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य में संयुक्त कौशल विकास केंद्र की स्थापना के लिए कनाडा और यूके के साथ करार किया गया है। यह प्रोजेक्ट अगले साल शुरू होने जा रहे हैं। इस समझौते के तहत विदेशी विशेषज्ञों द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर की जरूरतों के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जबकि बुनियादी ढांचा पंजाब सरकार द्वारा मुहैया करवाया जाएगा।

राणा सोढी ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा खेल से जुड़े उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना तैयार की गई है, जिसके तहत मौजूदा 1400 करोड़ रुपये की इंडस्ट्री को 14000 करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने पंजाब में महिलाओं तथा बच्चों को सुरक्षित करार देते हुए कहा कि राज्य सरकार की अपराध के प्रति जीरो टालरेंस नीति के कारण पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा हाल ही में बुलगारिया के साथ किए गए एमओयू से पंजाब तथा पंजाबी फिल्म निर्माताओं एक नया पड़ाव मिलेगा।

इससे पहले राणा सोढ़ी का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के उपदेशक आरएस सचदेवा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा मिल रहे सहयोग के चलते पाइटैक्स का विस्तार किया जा रहा है। अगले वर्ष अमृतसर जिला प्रशासन के सहयोग से पाइटैक्स को विशाल रूप दिया जाएगा। इस बार यहां 400 से अधिक कारोबारी भाग ले रहे हैं।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image