Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी : बीमा भारती

सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी : बीमा भारती

समस्तीपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) बिहार की गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती ने आज कहा कि सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण को सुरक्षित रखना जरूरी है।

श्रीमती भारती ने यहां पटेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जल-जीवन-हरियाली अभियान का जिलास्तर पर शुभारंभ करते हुए कहा कि सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण को सुरक्षित रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण आज जल संकट उत्पन्न हुआ है, जिसके समाधान के लिए सरकार ने प्रदेश में जल-जीवन-हरियाली अभियान की शुरूआत की है।

मंत्री ने कहा कि इस अभियान के तहत बिहार के सभी तालाबों समेत जल स्रोतों का जीर्णोद्धार और वृक्षारोपण समेत अन्य कार्य किए जायेंगे। इस कार्य के लिए 24 हजार 524 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार बिहार के चौमुखी विकास के प्रति वचनबद्ध है। स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे अन्य क्षेत्रों में चौतरफा विकास हुआ है और योजनाओं का सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक विकाश बर्मन, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) विधायक विद्यासागर निषाद्, राणा गंगेश्वर प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता विनय कुमार और उप विकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा ने भी जल-जीवन-हरियाली अभियान पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला।

सं सूरज

वार्ता

image