Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य


यतनाल को पार्टी से निकालने की ईश्वरप्पा की मांग

यतनाल को पार्टी से निकालने की ईश्वरप्पा की मांग

बेंगलुरु 21 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार कटील से पार्टी के विधायक बसनागौड़ा पाटिल यतनाल को उस बायन के लिए पार्टी से निलंबित करने की मांग की है जिसमें उन्होंने (श्री यतनाल ने) कहा है कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा अब लंबे समय तक अपने पद पर नहीं रह सकते क्योंकि पार्टी के केंद्रीय नेताओं ने उन्हें शीघ्र हटाने का फैसला किया है।

श्री ईश्वरप्पा ने कहा कि पार्टी को श्री यतनाल के खिलाफ अविलंब अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा,“ मैं श्री कटील से अनुरोध करता हूं कि श्री यतनाल से बिना कोई स्पष्टीकरण मांगे या नोटिस जारी किये तत्काल पार्टी से निकाल दें।”

श्री ईश्वरप्पा ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि वह (श्री यतनाल) शहर में हाल ही में आयोजित राज्य कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने कहा,“लेकिन अब सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए, वह ऐसा बयान दे रहे हैं जो सच्चाई से कोसों दूर है। उनके खिलाफ पार्टी को अविलंब अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए और उम्मीद है कि पार्टी उनसे उचित समय पर निपटेगी।”

इस बीच, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कटील ने एक ट्वीट में कहा है कि मुख्यमंत्री बदलने की कोई संभावना नहीं है और श्री येदियुरप्पा शेष तीन वर्षों के लिए प्रमुख बने रहेंगे।

संजय आशा

वार्ता

image