Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य


ईएसआई घोटाला: अचन्नायडु 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

ईएसआई घोटाला: अचन्नायडु 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

विजयवाड़ा 13 जून (वार्ता) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की अदालत ने राज्य कर्मचारी बीमा (ईएसआई) घोटाला मामले में गिरफ्तार आंध्र प्रदेश विधानसभा में तेलुगू देशम पार्टी(तेदेपा) के उपनेता एवं पूर्व मंत्री के अचन्नायडु को शनिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एसीबी के अधिकारियों ने श्री अचन्नायडु को शुक्रवार को श्रीकाकुलम जिले के निम्माडा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। उन पर ईएसआई अस्पतालों के लिए दवाइयां तथा चिकित्सा उपकरण खरीद में हुई अनियमितता में संलिप्त होने का आरोप है।

श्री अचन्नायडु की गिरफ्तारी के बाद एसीबी अधिकारियों ने जरूरी कार्रवाइयां पूरी करने के बाद आज तड़के लगभग डेढ़ बजे मंगलागिरी स्थित एसीबी की अदालत में पेश किया। एसीबी न्यायाधीश ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और पुलिस को उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया, क्योंकि श्री अचन्नायडु का हाल ही में आपरेशन हुआ है। इसके बाद एसीबी अधिकारियों ने उन्हें उप जेल में स्थानांतरित कर दिया।

इस बीच एसीबी के संयुक्त निदेश रवि कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि घोटाला मामले में अभी तक श्री अचन्नायडु सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य गिरफ्तार आरोपियों में ईएसआई के पूर्व निदेशक डॉ. सी. के. रमेश भी शामिल हैं।

दूसरी तरफ तेदेपा नेता के वकील वेंकटेशवरुलु ने मीडिया को बताया कि एसीबी अदालत के न्यायाधीश श्री अचन्नायडु को चिकित्सकीय उपचार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

संतोष टंडन

वार्ता

image