Saturday, Feb 29 2020 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


हाइटेक होगा इटावा जंक्शन

हाइटेक होगा इटावा जंक्शन

इटावा , 28 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनो में शुमार इटावा जंक्शन को जल्द ही आधुनिक तकनीक से लैस किया जायेगा।

उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम अमिताभ ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन माह के भीतर इटावा स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों पर कोच इंडीकेटर लग जायेंगे जिसके बाद यात्रियों को कोच ढूंढने में परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि रामनगर क्रासिंग पर बनने वाले ओवरब्रिज के लिए सर्वे होना है जिसके बाद ओवरब्रिज की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। स्टेशन पर डिजिटल म्यूजियम भी लगाया जाएगा। इस म्यूजियम में महात्मा गांधी के जीवन दर्शन के साथ अन्य जानकारियां भी लोगों को मिलेगी।

उन्होने बताया कि फर्रूखाबाद क्रासिंग पर एस्क्लेटर लगाने की भी योजना है। इसका भी सर्वे कराया जाएगा । पानी की समस्या दूर करने के लिए एक और नई बोरिंग की जाएगी। लाइनपार क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए दो एटीबीएम काउंटर भी खोले जाएंगे। इन काउंटरों पर लोगों को आसानी से टिकट मिल सकेंगे। स्टेशन के सर्कुलेटिंग ऐरिया का भी सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा।

इससे पहले डीआरएम ने इटावा जंक्शन का तीन घंटे तक बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जो कमियां मिली उन्हें सुधारने के निर्देश स्थानीय अधिकारियों को दिए । डोरमेट्री के निरीक्षण में उन्हें व्यवस्थाएं दुरूस्त नहीं मिली इस पर उन्होंने इस व्यवस्था में लगे कर्मचारियों की जमकर क्लास भी लगाई वहीं रेलवे लाइन के किनारे जो तार स्लीपर के ऊपर नजर आ रहे थे उन्हें भी अंडर ग्राउंड करने के निर्देश दिए ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
देवरिया में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज

देवरिया में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज

28 Feb 2020 | 11:48 PM

देवरिया,28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के रामपुर कारखाना में आज बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में केन्द्र व्यवस्थापक सहित तीन शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

see more..
परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को किया जा रहा है नौटिस जारी:शर्मा

परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को किया जा रहा है नौटिस जारी:शर्मा

28 Feb 2020 | 11:48 PM

लखनऊ,28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन एवं शुचितापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है और परीक्षा शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को चिन्हित कर उन्हें मान्यता खत्म करने का नोटिस जारी किया जायेगा

see more..
बुंदेलखंड के कायर राजनेता खा गये बुंदेली भाषा को: कैलाश मढवईयां

बुंदेलखंड के कायर राजनेता खा गये बुंदेली भाषा को: कैलाश मढवईयां

28 Feb 2020 | 11:14 PM

झांसी 28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में शुक्रवार से शुरू हुए बुंदेलखंड साहित्य महोत्सव -2020 में आये जाने माने साहित्यकार, लेखक और कवि कैलाश मढवईया ने बेहद समृद्ध्र बुंदेली भाषा और साहित्य की वर्तमान दुर्दशा के लिए एक बहुत बड़ा कारण इस क्षेत्र के राजनेताओं को बताया जो अपने गौरवशाली इतिहास को पूरी तरह से भूल चुके हैं और उनके संरक्षण के अभाव में स्थिति इतनी खराब हुई।

see more..
image