Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना के चलते इटावा सफारी पार्क 23 मार्च तक बंद

कोरोना के चलते इटावा सफारी पार्क 23 मार्च तक बंद

इटावा, 16 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में चंबल के बीहड़ों में बसा खूबसूरत इटावा सफारी पार्क को कोरोना वायरस से बचाव के एहतियात के चलते 23 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

इटावा सफारी पार्क के निदेशक वी.के.सिंह ने सोमवार को यहां कहा कि राज्यस्तरीय वन अधिकारियो के निर्देश पर इटावा सफारी पार्क को 23 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से कोरोना वायरस के सक्रंमण से बचाव के लिहाज से बंद कर दिया है । अगर 23 मार्च के बाद भी जरूरत पडेगी तो फिर इसको आगे भी बंद रखने पर विचार किया जा सकता है ।

उन्होने कहा कि इससे पहले 14 मार्च को इटावा सफारी पार्क के 4डी थियेटर को कोरोना वायरस के खौफ के चलते अग्रिम आदेशों तक तत्काल प्रभाव से बंद कर हेल्थ एडवाइजरी जारी की गई थी ।

इसके साथ ही सफारी परिसर के प्रवेश द्वार पर पर्यटक को आगंतुकों एवं फ्रंटलाइन स्टाफ को सैनिटाइजर का प्रयोग के उपरांत ही प्रवेश दिये जाने के निर्देश दिये गये थे । टिकट विंडो गेट पर कार्य सुरक्षाकर्मी एवं स्टाफ ड्यूटी अवध में मास्क का प्रयोग भी कराया गया । परिसर में अनावश्यक भीड़ कदापि एकत्रित ना होने पाए । इस बात का भी ध्यान रखने के निर्देश सफारी कर्मियों और अधिकारियों को दे दिए गए रहे लेकिन कोरोना सक्रंमण से सुरक्षात्मक तौर पर इटावा सफारी पार्क को रखने के इरादे से इसे बंद करने का निर्णय लेना पडा ।

उन्होंने कहा कि वैसे लायन ब्रीडिंग सेंटर पर डाक्टर के अलावा प्रबंधन द्वारा नामित करने के अतिरिक्त किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरीके से वर्जित कर दिया गया है । एंटीलाॅप, डियर, बियर ,लेपर्ड, एनिमल हाउस में कार्य ड्यूटी कर्मी अवधि में मास्क का प्रयोग करने के निर्देश दिये हुए है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते 18 मार्च को इटावा सफारी पार्क परिसर में सफारी मित्रों के प्रशिक्षण को भी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है । पिछले साल 24 नवंबर को इटावा सफारी पार्क की ओपनिंग की गई है । इटावा सफारी पार्क की ओपनिंग के बाद प्रतिदिन करीब 1000 के आसपास पर्यटक दूरदराज से यहां पर वन्यजीवों को देखने के लिए आते हैं लेकिन दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सफारी प्रशासन ने एहतियात

बरती है ।

सं विनोद

वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image