Tuesday, Aug 9 2022 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
खेल


यूरोस्पोर्ट इंडिया ने हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के प्रसारण अधिकार हासिल किए

यूरोस्पोर्ट इंडिया ने हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के प्रसारण अधिकार हासिल किए

मुंबई, 03 नवंबर (वार्ता) भारत में उत्साही खेल प्रशंसकों के लिए जाने-माने गंतव्य यूरोस्पोर्ट इंडिया को हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप 2021-22 के उद्घाटन सत्र के प्रसारण अधिकार मिल गए हैं। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में पांच से 13 नवंबर तक यह टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा।

हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप भारत में अपनी तरह का पहला राष्ट्रीय स्तर का फुटसाल टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें चार समूहों में विभाजित किया गया है। सभी टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेलेंगी। प्रत्येक समूह से सर्वोच्च स्थान पाने वाली टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी, जो चार टीमों के बीच नॉकआउट प्रारूप के तौर पर खेला जाएगा। 12 नवंबर को सेमीफाइनल खेले जाएंगे, जबकि 13 नवंबर को फाइनल में विजेताओं का फैसला किया जाएगा।

एआईएफएफ लीगों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुनंदो धर ने इस बारे में कहा, “ हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप 2021-22 के उद्घाटन संस्करण के लिए हमारे प्रसारण भागीदारों के रूप में यूरोस्पोर्ट का होना बहुत अच्छा है। हम पहले से ही यूरोस्पोर्ट के साथ एक उपयोगी साझेदारी का हिस्सा रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि यह सहयोग आगे भी जारी रहेगा। ”

यूरोस्पोर्ट इंडिया के प्रमुख विजय राजपूत ने कहा, “ हमने हीरो फुटसाल क्लब चैंपियनशिप 2021-22 के उद्घाटन संस्करण के प्रसारण अधिकार प्राप्त करके एआईएफएफ के साथ अपनी साझेदारी जारी रखी है। यह दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है और भारतीय प्रशंसकों के लिए फुटसाल लाने के लिए एआईएफएफ की इस पहल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए हमें खुशी हो रही है। ”

उल्लेखनीय है कि भारत के ओमान और यूएई के खिलाफ मैत्री मैचों और सैफ चैंपियनशिप 2021 के बाद इस साल एआईएफएफ के साथ यूरोस्पोर्ट इंडिया का यह तीसरा करार होगा।

दिनेश राज

वार्ता

More News
यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

यूरोपीय दौरा ऊंच-नीच भरा रहा, पर इससे बहुत कुछ सीखा : सविता

09 Aug 2022 | 3:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) यूरोपीय दौरे पर दो महीने बिताने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया ने मंगलवार को कहा कि यह दौरा "ऊंच-नीच भरा रहा और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।"

see more..
शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

शमी को एशिया कप की टीम में होना चाहिये था: श्रीकांत

09 Aug 2022 | 1:18 PM

कोलकाता, 09 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता समिति के पूर्व चेयरमैन कृष्णमचारी श्रीकांत ने एशिया कप 2022 के लिये भारतीय टीम की घोषणा के बाद कहा है कि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाना चाहिये था।

see more..
image