Friday, Apr 19 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
खेल


यूरोस्पोर्ट इंडिया लातविया से बिली जीन किंग कप प्लेऑफ का करेगा प्रसारण

यूरोस्पोर्ट इंडिया लातविया से बिली जीन किंग कप प्लेऑफ का करेगा प्रसारण

मुंबई, 15 अप्रैल (वार्ता) डिस्कवरी के यूरोस्पोर्ट और यूरोस्पोर्ट एचडी इंडिया प्रीमियम स्पोर्ट्स चैनल्स बिली जीन किंग कप प्लेऑफ्स 2021 के प्रसारण के साथ भारतीय टेनिस प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए तैयार है, जहां भारत मेजबान टीम लातविया से भिड़ेगी। यह पहली बार होगा, जब किसी प्रतियोगिता में दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। दो दिनों तक चलने वाले इस मुकाबले का भारतीय प्रशंसकों के लिए 16 अप्रैल, शुक्रवार और 17 अप्रैल, शनिवार को क्रमश: 8:30 बजे और 4:30 बजे यूरोस्पोर्ट और यूरोस्पोर्ट एचडी चैनल पर लाइव प्रसारण होगा।

महिला टेनिस खिलाड़ियों के इस टीम इवेंट में भारतीय टीम ने पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। गत वर्ष एशिया/ ओशिनिया ग्रुप एक में शीर्ष पर रहने के बाद भारत ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। प्रतियोगिता में जीत भारतीय टीम को बिली जीन किंग कप क्वालीफायर 2022 में अपनी जगह पक्की करने में मदद करेगी, जबकि हारने वाला 2022 में अपने संबंधित क्षेत्रीय समूह 1 इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेगा।

प्रतियोगिता के सभी मैच लातविया के पांचवे सबसे बड़े शहर जुर्मला के नेशनल टेनिस सेंटर लियूलूप में इनडोर हार्डकॉर्ट्स पर खेले जाएंगे। लातविया अपनी मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरेगा, जिसमें विश्व की नंबर 54 की खिलाड़ी और 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको, पूर्व विश्व नंबर 11 और अब नंबर 47 की खिलाड़ी अनास्तासिजा सेवस्तोवा, डायना मार्सिंकेविका, डेनिएला विस्माने और पैट्रिसिजा स्पाका शामिल हैं। टीम के कप्तान लातविया की पुरुष टीम के पूर्व खिलाड़ी एड्रियान्सजगन्स होंगे।

वहीं भारतीय टीम का नेतृत्व छह बार की युगल ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया मिर्जा करेंगी और उनके साथ टीम में अंकिता रैना, रुतुजा भोसले, जील देसाई और करमन कौर थांडी शामिल होंगी। अंकिता रैना एकल में 174 रैंक और युगल में 96 रैंक के साथ प्रतियोगिता में सर्वोच्च रैंक वाली भारतीय खिलाड़ी होंगी। टीम की कप्तानी पूर्व भारतीय खिलाड़ी विशाल उप्पल करेंगे।

सं

वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image