Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केवल रोटी के लिए जीने वाले किन्नर भी सुरक्षित नहीं : रेशमा प्रसाद

केवल रोटी के लिए जीने वाले किन्नर भी सुरक्षित नहीं : रेशमा प्रसाद

पटना 07 नवंबर (वार्ता) किन्नरों के कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था दोस्ताना सफर की सचिव एवं बिहार किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य रेशमा प्रसाद ने पूर्णिया में मुस्कान की हत्या पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि केवल रोटी के लिए जीने वाले किन्नर भी इस सभ्य समाज में सुरक्षित नहीं हैं।

सुश्री प्रसाद ने आज यहां दूरभाष पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा, “इस सभ्य समाज ने हमें कभी भी अपना हिस्सा नहीं माना। हमारा अस्तित्व तो बस दो वक्त की रोटी जुटाने भर की रही है। इसके अलावा हम कुछ और तो मांग भी नहीं सकते फिर हमसे कैसा बैर है कि किन्नर मुस्कान की बेरहमी से हत्या कर दी गई। काफी कम आबादी वाला किन्नर समुदाय कहीं भी सुरक्षित नहीं है।“

दोस्ताना सफर की सचिव ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर किन्नर अपनी सुरक्षा की गुहार कहां लगाए। बड़ा मुश्किल समय आ गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किन्नरों की सुरक्षा की गुहार लगाई हुए कहा कि राज्य का किन्नर कल्याण बोर्ड ठीक से काम नहीं कर रहा है। ऐसे में उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस दिशा में आवश्यक कदम उठाकर राज्य में किन्नरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image