Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
राज्य


राइस मिलर्स के हितों की रक्षा के लिये हर संभव प्रयास किये जाएंगे: शिवराज

राइस मिलर्स के हितों की रक्षा के लिये हर संभव प्रयास किये जाएंगे: शिवराज

भोपाल, 09 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राइस मिलर्स को नुकसान न हो, किसान को उनका हक मिले और जन-सामान्य को सही गुणवत्ता का चावल उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित करना राज्य शासन का कर्त्तव्य हैं।

श्री चौहान मंत्रालय में प्रदेश के राइस मिलर्स के प्रतिनिधि-मंडल को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के राइस मिलर्स के हितों की रक्षा के लिये राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जायेंगे। इनकी समस्याओं से केन्द्र सरकार को भी अवगत कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मिलर्स को धान, मिलिंग कर चावल जमा करने में कुछ कठिनाइयाँ हैं, जिनके निराकरण के लिये मध्यप्रदेश चावल उद्योग मंडल द्वारा कुछ सुझाव मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किए गए। इसमें प्रदेश की उष्णा मिलों से कस्टम मिलिंग करवाकर उष्णा चावल भारतीय खाद्य निगम में जमा करवाने तथा प्रोत्साहन राशि एक सौ रूपये प्रति क्विंटल करने संबंधी सुझाव प्रमुख हैं।

बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह, प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई, विभागीय अधिकारी, मध्यप्रदेश चावल उद्योग महासंघ के कार्यवाहक अध्यक्ष आशीष अग्रवाल तथा महासंघ के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

image