Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विश्व गुरू बनने के लिये हर भारतीय को करना होगा संघर्ष : चौधरी

विश्व गुरू बनने के लिये हर भारतीय को करना होगा संघर्ष : चौधरी

मथुरा, 26 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि वीर शहीदों के देश को एक बार फिर से विश्व गुरू बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास का फलीभूत करने के लिये हर भारतीय को कंधे से कंधा मिलाकर काम करना होगा।

पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि देशवासियों को जो भी सामाजिक एवं आर्थिक अधिकार मिले हुए हैं वह वीर शहीदों की देन है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि मां शब्द के बिना धरती एक जमीन का टुकड़ा रह जायेगी। इस धरती पर केवल भारत भूमि को ही मां कहा गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को एक बार फिर से विश्व गुरू बनाना चाहते हैं। इसलिये सबका कर्तव्य है कि उनके हाथ मजबूत करें। खुद को हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई कहलाने से पहले लोगों को अपने देश के बारे में विचार करना चाहिए और जो व्यक्ति जिस क्षेत्र में भी कार्य कर रहा है उसे पूर्ण लगन एवं ईमानदारी से करे जिससे देश,प्रदेश एवं समाज की उन्नति हो सके।

डेयरी,पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री ने शाहजहांपुर में अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह का जिक्र करते हुये कहा कि फांसी पर चढ़ने से पहले उनकी मां ने कहा था वह उसकी सगाई करना चाहती तो उन्होंने जवाब दिया था कि अगले दिन फांसी के फंदे के साथ उसकी सगाई हो जायेगी। देश प्रदेश को अपनी मेहनत और कार्यों के साथ मजबूत करते चलें यही शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि है।

इससे पहले श्री चौधरी ने पुलिस लाइन में आयोजित परेड की सलामी ली तथा देश के प्रति कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। स्कूली बच्चों ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image