Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


उद्यमियों को दी जाएगी हरसंभव सुविधा : नीतीश

उद्यमियों को दी जाएगी हरसंभव सुविधा : नीतीश

पटना 31 दिसंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि लॉकडाउन में वापस लौटे प्रदेश के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए उद्यमियों को हरसंभव सुविधा दी जाएगी।

श्री कुमार ने गुरुवार को पश्चिम चंपारण जिले के चनपटिया बाजार समिति स्थित जिला औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना के तहत स्टार्टअप जोन का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान काफी संख्या में लोग बाहर से बिहार आये। उनकी सरकार की कोशिश रही है कि किसी को भी मजबूरी में बिहार से बाहर जाना नहीं पड़े। यदि कोई स्वेच्छा से जाना चाहता है तो वह उनका अधिकार है। बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन केंद्रों में रखा। बाहर से आए लोगों को बिहार में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने को लेकर हमने औद्योगिक नीति में बदलाव किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक नीति में नया प्रावधान जोड़ा गया कि जो लोग बाहर से आयेंगे उनको यहां पर काम शुरू करने में मदद की जायेगी। बाहर से आने वाले कई लोगों ने यहां पर काम करने की इच्छा व्यक्त की। नई नीति के तहत कई जगहों पर काम शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें काफी प्रसन्नता हुई। यहां एक केंद्र बनाकर काम किया जा रहा है। यहां बढ़िया तरीके से लोग काम कर रहे हैं। यहां के उत्पाद को बिहार और देश के बाहर भी भेजा जा रहा है। नई नीति के तहत यहां पर काम में लगे लोगों की मदद की जाएगी। यहां पर बहुत लोगों ने उद्योग लगाने की इच्छा व्यक्त की है, सरकार हर तरह से उन्हें सहयोग करेगी।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image