Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रत्येक विश्वविद्यालय किसी न किसी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर बनें रोल मॉडल- उइके

प्रत्येक विश्वविद्यालय किसी न किसी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर बनें रोल मॉडल- उइके

रायपुर 18 अक्टूबर(वार्ता)छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा है कि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सभी विश्वविद्यालय हरसंभव आवश्यक पहल करें,और किसी न किसी क्षेत्र में हर विश्वविद्यालय उत्कृष्ट कार्य कर रोल मॉडल बनें।

सुश्री उइके आज यहां राजभवन के काफ्रेंस हॉल में विश्वविद्यालयों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कुलपतियों से कहा कि सभी विश्वविद्यालयों में अच्छे कार्य और तेज गति से कैसे काम हो, इस पर विशेष ध्यान देंवें। उन्होंने कहा कि कोई भी योजना या अभियान केवल रिपोर्ट तैयार करने तक ही सीमित न रहे, बल्कि जमीनी स्तर पर लोगों से जुड़कर अच्छी भावना के साथ कार्य करें।

उन्होने कहा कि आज की परिस्थिति और उपयोगिता के आधार पर शोध कार्य के लिए विषयों का चयन करें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर में वृक्षारोपण करें और उसे हरा-भरा एवं आकर्षक बनाकर बेस्ट प्रेक्टिसेस की शुरूआत करें।विश्वविद्यालयों में बैकलाग के पदों की स्थिति की समीक्षा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि केन्द्र शासन के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय को ईकाई मानकर बैकलाग पदों की पूर्ति करें। उन्होंने कहा कि ग्रीन इकोटूरिज्म, कौशल, फिट इंडिया और रैन वाटर हार्वेस्टिंग आदि के कार्यों को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करें।

साहू

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image