Friday, Mar 29 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रत्येक गांव विकास के नये क्षितिज की ओर हुआ अग्रसर-मेघवाल

प्रत्येक गांव  विकास के नये क्षितिज की ओर हुआ अग्रसर-मेघवाल

जयपुर 20 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान से प्रदेश का प्रत्येक गांव विकास के नये क्षितिज की ओर अग्रसर हुआ है। अभियान केे साथ साथ देश की विभिन्न नदियों को आपस में जोडकर उस जल का समुचित उपयोग किये जाने की भी आवश्यकता है।

श्री मेघवाल आज अजमेर में आयोजित मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की संभाग स्तरीय कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभियान की अब तक की उपलब्धियों का सीधा लाभ लाभार्थी को मिलता है। प्रदेश की भौगौलिक स्थिति में विविधता होने से जल संग्रहण का कार्य भी अलग अलग ढंग से होता है। इसी को देखते हुए केन्द्रीय स्तर से भी इसे पूरे देश में लागू किये जाने पर उच्च स्तर पर विचार किया जा रहा है।

कार्यशाला में नदी बेसिन एवं जल संसाधन आयोजना प्राधिकरण के अध्यक्ष श्रीराम वेदरे ने कहा कि प्रदेश में जल स्वावलम्बन के कार्य काफी अच्छे हुए है। यहां अन्य प्रदेशों में रही कमियों को दूर करते हुए लागू किया गया।

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान से किसानों की आय में बढ़ोतरी हुयी है साथ ही जल की उपलब्धता से पशुओं को चारा भी पर्याप्त मात्रा में मिलने से दूध का उत्पादन भी बढ़ा है।

More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image