Monday, Mar 4 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
भारत


‘आप’ का एक-एक कार्यकर्ता देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने को तैयार:केजरीवाल

‘आप’ का एक-एक कार्यकर्ता देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने को तैयार:केजरीवाल

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की स्थापना के 11 सालों में बहुत से उतार-चढ़ाव और बहुत मुश्किलें आईं लेकिन हम सबके जज़्बे तथा जुनून में कोई कमी नहीं आई है व आज ‘आप’ का एक-एक कार्यकर्ता देश को बचाने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने को तैयार है।

श्री केजरीवाल ने रविवार को पार्टी की स्थापना दिवस पर देश भर के कार्यकर्ताओं, समर्थकों और पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि साल 2012 में संविधान दिवस के ही दिन हम सब लोगों ने मिलकर आम आदमी पार्टी की स्थापना की थी। इन 11 सालों में हमारे सामने बहुत से उतार-चढ़ाव आए, बहुत मुश्किलें भी आईं। इसके बावजूद हम सबके जज़्बे और जुनून में कोई कमी नहीं आई है और आज "आप" का एक-एक कार्यकर्ता देश को बचाने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इन 11 सालों में जितना आम आदमी पार्टी को निशाना बनाया गया, उतना भारत के इतिहास में किसी और राजनितिक पार्टी को निशाना नहीं बनाया गया हैं।

उन्होंने कहा कि इन 11 सालों में जनता ने हमें बहुत प्यार दिया। जनता के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से दो राज्यों में सरकार बनी और दो अन्य राज्यों में विधायक बने। आज देश के हर कोने कोने में आम आदमी पार्टी की चर्चा है, आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है, चाहे वह कश्मीर हो या केरल, गुजरात हो या अरुणाचल। यह बहुत बड़ी बात है।

श्री केजरीवाल ने कहा कि आज उनका मन भारी है। यह पहला स्थापना दिवस है, जब मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह और विजय नायर उनके साथ नहीं है। उनको फ़र्ज़ी केस में जेल में डाल दिया गया है। भाजपा वालों को दूसरी पार्टियों के नेताओं पर फर्जी केस करके झुकाना तो आता है, लेकिन आम आदमी पार्टी को झुकाना नहीं आता है। यह हम सब के लिए गर्व की बात है कि आज तक हमारा एक भी विधायक या नेता न बिका न टूटा।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि आज संविधान दिवस भी है। इसी दिन आम आदमी पार्टी की स्थापना होना महज़ संयोग तो नहीं हो सकता है। बाबा साहब और देश के उन तमाम शहीदों, जिन्होंने देश की आज़ादी की लड़ाई में सर्वोच्च बलिदान दिया था, उनका केवल एक ही सपना था कि एक दिन भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है और यही आम आदमी पार्टी का भी सपना है।

उन्होंने कहा कि हमने हमेशा काम की राजनीति की है। पिछले 75 सालों में पहली बार एक राजनैतिक पार्टी आई है जो कहती है कि हम सरकारी स्कूल और अस्पताल बनाएंगे, उन्हें विश्व स्तरीय बनाएंगे। गरीबो को मुफ्त बिजली - पानी देंगे। यही हमारी देशभक्ति है। उन्होंने कहा कि आज तक जहाँ हमारे देश में धर्म और जाति के नाम पर चुनाव होते रहे, वहीं आज इसी देश में शिक्षा पर बात हो रही है, स्वास्थ्य पर बात हो रही है।

आज़ाद.संजय

वार्ता

More News
मंत्रिपरिषद की बैठक में हुआ विकसित भारत के विज़न पर मंथन

मंत्रिपरिषद की बैठक में हुआ विकसित भारत के विज़न पर मंथन

03 Mar 2024 | 8:36 PM

नयी दिल्ली, 03 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिपरिषद ने विकसित भारत 2047 के दृष्टिपत्र और अगले पांच वर्षों की विस्तृत कार्ययोजना पर विचार-विमर्श किया।

see more..
आयुष-आईसीएमआर अनुसंधान केन्द्र की शुरुआत कल

आयुष-आईसीएमआर अनुसंधान केन्द्र की शुरुआत कल

03 Mar 2024 | 8:27 PM

नयी दिल्ली 03 मार्च (वार्ता) केंद्रीय आयुष सर्वानंद सोनोवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया सोमवार को दिल्ली और नागपुर सहित देश भर के चुनिंदा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आयुष -आईसीएमआर ‘एडवांस्ड सेंटर फॉर इंटीग्रेटिव हेल्थ रिसर्च’ (एआई-एसीआईएचआर) की स्थापना की घोषणा करेंगे।

see more..
देश में एक नई तानाशाही प्रवृत्ति आ रही है सामने: गहलोत

देश में एक नई तानाशाही प्रवृत्ति आ रही है सामने: गहलोत

03 Mar 2024 | 8:20 PM

नई दिल्ली 03 मार्च (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बहुत ज्यादा घमंडी होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है और एक नई तानाशाही प्रवृति सामने आ रही हैं।

see more..
मोदी सोमवार से पांच राज्यों की तीन दिवसीय यात्रा पर

मोदी सोमवार से पांच राज्यों की तीन दिवसीय यात्रा पर

03 Mar 2024 | 5:58 PM

नयी दिल्ली 03 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार की तीन दिन की यात्रा पर जाएंगे।

see more..
अग्रोहा को पुरातत्व सथल के रूप में विकसित किया जायेगा

अग्रोहा को पुरातत्व सथल के रूप में विकसित किया जायेगा

03 Mar 2024 | 5:43 PM

नयी दिल्ली, 03 मार्च (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार के अग्रोहा में स्थित महाराजा अग्रसेन ने मेडिकल काॅलेज में शोध के लिए महाराजा अग्रसेन के नाम पर चेयर और हिसार हवाई अड्डे पर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है।

see more..
image