Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा को परास्त करने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत : रघुवंश

भाजपा को परास्त करने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत : रघुवंश

पटना 30 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को परास्त करने के लिए उसके खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है और महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम ने इस एकजुटता की आवश्यकता के महत्व को स्पष्ट कर दिया है।

श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के कार्यकाल में देश में न केवल गरीबी बढ़ी है बल्कि बेरोजगारी यहां तक कि विकास दर पिछले छह साल में सबसे निचले स्तर पर आ गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह समय की मांग है कि सभी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट हों और उसे उसी तरह परास्त किया जाए जैसे कि महाराष्ट्र में हुआ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह अपने को चाणक्य समझते थे लेकिन महाराष्ट्र में गैर भाजपा दलों के एक साथ आने उनकी सभी चाणक्य नीति धरी की धरी रह गई। उन्होने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र में गैर भाजपा दलों के एक साथ आने पर भाजपा को मुंह की खानी पड़ी उसी तरह बिहार में भी हो सकता है।

श्री सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने वर्ष 2015 में राजद के साथ हाथ मिलाया और महागठबंधन की सरकार बनी थी लेकिन दो वर्ष के बाद फिर से भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने वर्ष 2013 में भाजपा से नाता तोड़ा था। उस समय उन्होंने कहा था कि मिट जाएंगे लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे। ऐसा बोलने के बावजूद फिर से उन्होंने भाजपा से हाथ मिलाया। इस तरह वह आगे क्या करेंगे यह कौन जान सकता है।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image