Friday, Apr 26 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
भारत


फैसले का सबको सम्मान करना चाहिए: राहुल

फैसले का सबको सम्मान करना चाहिए: राहुल

नयी दिल्ली, 09 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला दे दिया है और अब देशवासियों को इसका सम्मान करते हुए परस्पर सौहार्द और सद्भाव बनाए रखकर अपनी समृद्ध परंपरा का निर्वहन करना है।

अयोध्या मामले में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ के फैसले के बाद श्री गांधी ने ट्वीट किया, “उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। न्यायालय के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है। ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बन्धुत्व, विश्वास और प्रेम का है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि सभी पक्षों के लोगों को इस फैसले को मानना चाहिए। उन्होंने कहा, “अयोध्या मुद्दे पर भारत की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है। सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फ़ैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।”

सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला सबको मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि न्यायालय का निर्णय सबको स्वीकार होना चाहिए लेकिन यह भी कहा कि आस्था के आधार पर फैसला नहीं लिया जा सकता। न्यायालय का फैसला देश की एकता को दिखाता है और देश के सभी नागरिकों को इसका सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि न्यायालय के फैसले पर कुछ लोग असहमत हो सकते हैं और लोकतांत्रिक देश में यह स्वाभाविक है लेकिन फैसला सबको स्वीकार होना चाहिए। मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट सरकार बनाएगी और उसमें किसको रखना है इस बारे में फैसला अब उसे ही लेना है। यह मामला संसद में भी आएगा और कांग्रेस पार्टी वहां इस पर चर्चा कर अपनी बात रखेगी।

अभिनव, रवि

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image