Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सब मिलकर ही कोरोना से लड़ सकते हैं - शिवराज

सब मिलकर ही कोरोना से लड़ सकते हैं - शिवराज

भोपाल, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बेकाबू होकर संक्रमितों के मामले बढ़ने पर आज फिर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सभी लोग मिलकर इस महामारी से निपटने में सहयोग दें और इसे जन अभियान के रूप लड़कर परास्त किया जा सकता है।

श्री चौहान ने यहां पौधा रोपण के बाद मीडिया से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना के रूप में मानवता पर संकट आया हुआ है। इस स्थिति में वे राजनैतिक दलों से भी अपील करते हैं कि सभी अपने मतभेद भूलकर इस महामारी से लड़ने में अपना अपना सहयोग सुनिश्चित करें। इसका मुकाबला करने के लिए जन अभियान की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में कांग्रेस नेताओं से भी चर्चा करेंगे। यह समय की मांग है कि सब लोग मतभेद भूलकर कोरोना संक्रमण का मुकाबला करने में जन अभियान को सफल बनाएं। उन्होंने विभिन्न धर्म गुरुओं, मीडिया संस्थानों, स्वयंसेवी संगठनों और आम लोगों से भी अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव के लिए जन जागरुकता आवश्यक है। विभिन्न दल, मीडिया संस्थान और स्वयंसेवी संगठन कोरोना को लेकर लोगों को जागरुक करने में मदद करें।

श्री चौहान ने दोहराया कि संक्रमण उस समय होने की आशंका रहती है, जब कोई व्यक्ति बगैर मॉस्क के घूमता है। इसलिए मॉस्क के उपयोग के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सेनिटाइजर का उपयोग बहुत जरुरी है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बेकाबू होकर बढ़ने के कारण यह राज्य देश में सातवें क्रम पर आ गया है। यहां प्रतिदिन तीन हजार से अधिक व्यक्ति संक्रमित होकर सामने आ रहे हैं। सक्रिय मामले भी बढ़कर 21 हजार को पार कर गए हैं।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image