Tuesday, Jul 23 2019 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
दुनिया


ट्रम्प के पूर्व वकील का खुलासा,चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

ट्रम्प के पूर्व वकील का खुलासा,चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

न्यूयॉर्क 22 अगस्त (रायटर) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने मंगलवार को न्यू यॉर्क में संघीय कार्यालय के एक उम्मीदवार पर वित्त उल्लंघन और अन्य आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2016 में उसने उसके निर्देश पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए भुगतान किया था।

श्री कोहेन ने यह आरोप अलेक्जेंड्रिया में संघीय जूरी द्वारा श्री ट्रम्प के प्रचार अभियान के पूर्व अध्यक्ष पॉल मैनफोर्ट को कर चोरी, बैंक धोखाधड़ी तथा विदेशी बैंक खातों का खुलासा नहीं करने जैसे आठ मामलों में दोषी करार दिये जाने के कुछ घंटे बाद लगाया।

मैनहट्टन की संघीय अदालत में उपस्थित 51 वर्षीय श्री कोहेन ने एक गैरकानूनी कॉर्पोरेट अभियान तथा अत्यधिक प्रचार अभियान के लिए जानबूझकर यह काम करने का आरोप लगाया।

एक दशक से अधिक समय तक श्री ट्रम्प के निकटतम सहयोगी रहे श्री कोहेन ने बताया कि उसने संघीय कार्यालय के उम्मीदवार के निर्देश पर ‘चुनाव’ को प्रभावित करने के मुख्य उद्देश्य से भुगतान करने की व्यवस्था की थी लेकिन उन्होंने उस उम्मीदवार का नाम नहीं बताया।

उल्लेखनीय है कि पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल ने आरोप लगाया है कि श्री कोहेन ने वर्ष 2006 में श्री ट्रम्प और उसके सेक्स संबंध को लेकर चुप रहने के लिए नवंबर 2016 से कुछ समय पहले 130,000 डॉलर का भुगतान किया था।

संतोष

रायटर

More News
जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

22 Jul 2019 | 2:29 PM

लंदन 22 जुलाई (शिन्हुआ) ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलीप हैमंड ने कहा है कि यदि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे।

see more..
यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

22 Jul 2019 | 11:22 AM

कीव 22 जुलाई (स्पूतनिक) यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की ‘सर्वेंट ऑफ़ द पीपल पार्टी’ 42.03 फीसदी वोटों के साथ संसदीय चुनाव में आगे चल रही है। अभी तक कुल वोटों में से 25.82 प्रतिशत मतपत्रों की गिनती की गयी है।

see more..
image