Saturday, Nov 17 2018 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
दुनिया Share

ट्रम्प के पूर्व वकील का खुलासा,चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

ट्रम्प के पूर्व वकील का खुलासा,चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

न्यूयॉर्क 22 अगस्त (रायटर) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने मंगलवार को न्यू यॉर्क में संघीय कार्यालय के एक उम्मीदवार पर वित्त उल्लंघन और अन्य आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2016 में उसने उसके निर्देश पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए भुगतान किया था।

श्री कोहेन ने यह आरोप अलेक्जेंड्रिया में संघीय जूरी द्वारा श्री ट्रम्प के प्रचार अभियान के पूर्व अध्यक्ष पॉल मैनफोर्ट को कर चोरी, बैंक धोखाधड़ी तथा विदेशी बैंक खातों का खुलासा नहीं करने जैसे आठ मामलों में दोषी करार दिये जाने के कुछ घंटे बाद लगाया।

मैनहट्टन की संघीय अदालत में उपस्थित 51 वर्षीय श्री कोहेन ने एक गैरकानूनी कॉर्पोरेट अभियान तथा अत्यधिक प्रचार अभियान के लिए जानबूझकर यह काम करने का आरोप लगाया।

एक दशक से अधिक समय तक श्री ट्रम्प के निकटतम सहयोगी रहे श्री कोहेन ने बताया कि उसने संघीय कार्यालय के उम्मीदवार के निर्देश पर ‘चुनाव’ को प्रभावित करने के मुख्य उद्देश्य से भुगतान करने की व्यवस्था की थी लेकिन उन्होंने उस उम्मीदवार का नाम नहीं बताया।

उल्लेखनीय है कि पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल ने आरोप लगाया है कि श्री कोहेन ने वर्ष 2006 में श्री ट्रम्प और उसके सेक्स संबंध को लेकर चुप रहने के लिए नवंबर 2016 से कुछ समय पहले 130,000 डॉलर का भुगतान किया था।

संतोष

रायटर

image