Friday, Apr 19 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कार्यपाल अभियंता 16 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

कार्यपाल अभियंता 16 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटना, 18 नवंबर (वार्ता) बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने आज कटिहार पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार को सोलह लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो सूत्रों ने यहां बताया कि कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के बिज्जी निवासी और परिवादी निखिल कुमार ने ब्यूरो में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार रोड मेंटेनेंस कार्य के विपत्र भुगतान करने के एवज में कुल राशि 83 करोड़ 52 लाख छह हजार रुपये के इकरारनामे की राशि का एक प्रतिशत करीब 84 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं और अंतत: 80 लाख रुपये रिश्वत लेकर विपत्र का भुगतान करने को तैयार हुए हैं।

सूत्रों ने बताया कि मामले के सत्यापन के क्रम में अभियंता अरविंद कुमार द्वारा प्रथम किस्त के रूप में 16 लाख रुपये की रिश्वत का मांगे जाने का प्रमाण मिलने के बाद ब्यूरो के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम ने राजधानी पटना के अंबेडकर मार्ग स्थित हरिचरण रेसीडेंसी में एक फ्लैट से अभियंता अरविंद कुमार को परिवादी से 16 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है जिसके बाद उसे निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

सतीश

वार्ता

image