Monday, Jun 24 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
खेल


पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद: स्मिथ

पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद: स्मिथ

अहमदाबाद, 08 मार्च (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट से पहले बुधवार को कहा कि वह अपने पुछल्ले बल्लेबाजों से बेहतर योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।

स्मिथ ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “हमने निचले क्रम के बारे में बात की है। बल्लेबाज के रूप में उन्होंने वैसा योगदान नहीं दिया जैसे की हमें उम्मीद थी।”

भारत के आठवें से 11वें नंबर के बल्लेबाजों ने इस सीरीज में अब तक 25.58 की औसत से 307 रन बनाये हैं, जबकि इस स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 4.94 की औसत से सिर्फ 84 रन ही जोड़ सके हैं।

इसके विपरीत पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के शतक के बावजूद भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने 22.92 की औसत से 776 रन बनाये हैं जबकि भारतीय ऊपरी क्रम 22.15 की औसत से 709 रन ही बना सका है।

स्मिथ ने कहा, “जब आप अक्षर (पटेल) जैसे किसी बल्लेबाज को देखते हैं, जिसे आउट करना इतना मुश्किल है, तो फर्क पता चलता है। हमारे शीर्ष छह और उनके शीर्ष छह में ज्यादा फर्क नहीं है।”

ऑस्ट्रेलिया इस समय सीरीज में 1-2 से पीछे है। अक्षर, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की हरफनमौला तिकड़ी की बदौलत भारत ने शुरुआती दो मैच तो जीत लिये, लेकिन तीसरे मैच में कंगारुओं ने शानदार वापसी करते हुए नौ विकेट से जीत दर्ज की।

भारत नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में जीत हासिल करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जगह बना सकता है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने का मौका है। स्मिथ का मानना है कि पिछले एक दशक में घरेलू सरजमीन पर भारत के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सीरीज ड्रॉ करवाना उनकी टीम के लिये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

स्मिथ ने कहा, “भारत आकर दो टेस्ट मैच जीतना इस टीम के लिये, या किसी भी विदेशी टीम के लिये बड़ी उपलब्धि होगी। दुर्भाग्य से हम सीरीज के शुरुआती मैचों में जीत हासिल करके खुद को सीरीज हथियाने का मौका नहीं दे सके, लेकिन यहां सीरीज ड्रॉ करना भी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।”

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 11:16 AM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 11:12 AM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 11:00 AM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराकर पहुंची सेमीफाइनल में

23 Jun 2024 | 10:53 PM

ब्रिजटाउन 23 जून (वार्ता) क्रिस जॉर्डन की एक ही ओवर में हैट्रिक सहित (चार विकेट) उसके बाद कप्तान जॉस बटलर (83) रनों की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार को टी-20 विश्वकप में सुपर आठ ग्रुप 2 के मुकाबले मेें अमेरिका को रिकार्ड 10 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।

see more..
image