Friday, Apr 19 2024 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में विस्फोट, तीन लोगों की मौत , सात घायल

अफगानिस्तान में विस्फोट, तीन लोगों की मौत , सात घायल

काबुल 25 सितम्बर (स्पूतनिक) अफगानिस्तान के कंधार शहर में विस्फोट की एक घटना में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की रात हुई इस घटना में एक महिला , एक बुजुर्ग व्यक्ति और एक बच्चे की मौत हो गयी तथा सात लोग घायल हुए हैं। विस्फोट का डिवाइस राष्ट्रपति अशरफ गनी के कार्यालय के प्रवेशद्वार के समीप लगाया गया था।

फिलहाल किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

एक अन्य घटना में मंगलवार की रात पकतिया प्रांत में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गयी। पकतिया प्रांत के पुलिस प्रमुख कर्नल मोहम्मद उस्मान जानबाज ने बताया कि किसी विवाद को लेकर झड़प में मिशन के एक सुरक्षा कमांडर और एक पुलिस जवान की मौत हो गयी।

अफगानिस्तान में इसी महीने के अंत में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। तालिबान आतंकवादियों के कई घातक हमलों के कारण इससे पहले चुनाव दो बार स्थगित किये जा चुके हैं।

टंडन

स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image