Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा के मिरहची कस्बे में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,छह की मृत्यु,आठ घायल

एटा के मिरहची कस्बे में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,छह की मृत्यु,आठ घायल

एटा, 21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एटा जिले के मिरहची क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में हुए शक्तिशाली विस्फोट में एक महिला और पांच बच्चों समेत छह लोगों की मृत्यु हो गई जबकि अन्य आठ घायल हो गये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिरहची कस्बे के तकिया मोहल्ले में लाला राम की पत्नी 50 वर्षीय मुन्नी देवी के नाम पटाखे बनाने का लाइसेंस था, जो इस साल मार्च में खत्म हो गया था। उसने अपने मकान में पटाखे भण्डार करके रखे हुए थे। करीब साढ़े 11 बजे अचानक मकान में विस्फोट हो गया और तीन मंजिल मकान ढह गया। घटना के समय वहां कई लोग मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में 50 वर्षीय मुन्नी देवी के अलावा चन्द्रपाल की 16 वर्षीय पुत्री शीलत, छोटे लाल की आठ की बेटी अंजली, अनीश की सात साल की पुत्री खुशी, छोटेलाल की 12 साल की बेटी राधा और 11 साल की अंजली की मलबे में दबने से मृत्यु हो गई जबकि पूजा, माधुरी, रजनी,मीना देवी,सोनी देवी,रिजवान,नूतन और भगवती घायल हो गई ।

उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने करीब तीन घंटे में मलबे से इन आठ घायलों को निकाला, जिसमें पांच की हालत गंभीर है। गंभीर रुप से पांच घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है जबकि तीन का इलाज एटा जिला जिला अस्पताल में चल रहा है। हादसे में मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सं त्यागी

वार्ता

image