Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु पटाखा फैक्ट्री मेंं विस्फोट, पांच की मौत, 14 झुलसे

तमिलनाडु पटाखा फैक्ट्री मेंं विस्फोट, पांच की मौत, 14 झुलसे

विरुधुनगर, 25 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास कल्यारकुरीची गांव स्थित पटाखा बनाने के एक निजी कारखाने में गुरुवार को अचानक आग लगने और एक के बाद एक कई विस्फोट होने से पांच मजदूरों की मौत हो गयी तथा 14 अन्य झुलस गये जिनमें कई की हालत गंभीर बतायी जाती है।

पुलिस ने बताया कि आग लगने की घटना उस समय हुई जब मजदूर तंगराजपांडियन पटाखा फैक्ट्री में फैंसी वैरायटी के पटाखे बना रहे थे।

विस्फोटों ने 10 वेयर हाउसों को तहस-नहस कर दिया जहां तैयार पटाखों और अत्यधिक ज्वलनशील रसायनों का विशाल भंडार जमा था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रसायनों को संभालने के दौरान घर्षण होने से लगी आग इस त्रासदी का कारण बना।

विरुधुनगर के जिला अग्निशमन अधिकारी के गणेशन ने कहा कि आग बुझाने के लिए सत्तुर और शिवकाशी से दमकलों को मौके पर भेजा गया था जिसने आग बुझा दिया। मलबे से घायलों को बचाने के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

घायलों को सत्तूर और शिवकाशी के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। कुछ श्रमिकों की हालत गंभीर होने के कारण मृतकों की संख्या भी बढ़ सकती है।

पुलिस अधीक्षक पी पेरुमल सहित वरिष्ठ राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य का निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि इस महीने में विरुधुनगर जिले में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने और विस्फोट होने की यह दूसरी दुर्घटना है। इससे पहले, 12 फरवरी को यहां अचनकुलम में श्री मारियामल फायरवर्क्स फैक्ट्री में आग लगने से 23 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए थे।

संजय.श्रवण

वार्ता

image