Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य


रेमिडिसिविर दवा निर्यात करने पर प्रतिबंध लगना चाहिए: मलिक

रेमिडिसिविर दवा निर्यात करने पर प्रतिबंध लगना चाहिए: मलिक

मुंबई,17 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता एवं अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने शनिवार को कहा कि रेमिडिसिविर दवा के 20 लाख कैप्सूल का निर्यात करने वाले 16 निर्यातकों पर केन्द्र सरकार प्रतिबंध लगाए।

श्री मलिक ने ट्वीट कर कहा है कि केन्द्र सरकार ने कहा था कि रेमिडिसिविर की दवा की बिक्री दवा बनाने वाली सात कंपनियों द्वारा होगा। उन्होंने कहा कि हालांकि, ये सात कंपनियां जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रही हैं, अब केंद्र सरकार के सामने निर्णय लेने की दुविधा है।

उन्होंने कहा कि रेमिडिसिविर दवा उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार को तुरंत निर्णय लेने की जरूरत है।

केन्द्र सरकार मामले को शीघ्र सुलझाए और राज्य की सभी सरकारी अस्पतालों में रेमिडिसिविर दवा उपलब्ध कराये।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रेमिडिसिविर दवा के 16 निर्यातकों से पूछा लेकिन केन्द्र सरकार ने महाराष्ट्र में दवा की आपूर्ति पर प्रतिबंध लगा दिया। जब कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है तो ऐसे में इस तरह की खबर दुखदाई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के पास ऐसे में 16 निर्यातकों से दवा जब्त करके जरूरतमंदों तक पहुंचाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image