Friday, Apr 19 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
खेल


फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

ग्रेटर नोएडा, 16 नवंबर (वार्ता) फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।

देश में प्रमुख रेसिंग चैम्पियनशिप का दर्जा प्राप्त कर चुके जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में सभी की निगाहें डार्क डोन रेसिंग के स्थानीय चालक रोहित खन्ना पर होंगी, जो अपने करियर का पहला एलजीबी 4 खिताब जीतने के काफी करीब हैं लेकिन रोहित को इसके लिए अंतिम दो दिनों तक जोरदार प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।

रोहित अभी चैम्पियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। उनके साथ एवलांच रेसिंग टीम के चित्तेश मंडूडी भी हैं। इन दोनों के 47-47 अंक हैं। रोहित को इस ट्रैक का अच्छा ज्ञान है और इसी की बदौलत वह आगे निकलने के प्रयास करेंगे। रोहित के लिए बीती दो रेस अच्छी नहीं रही थी, नहीं तो वह एमस्पोर्ट के विष्णु प्रसाद (61 अंक) से आगे निकल गए होते। अब रोहित के लिए खिताब तक की दौड़ थोड़ी मुश्किल जरूर हो गई है लेकिन नामुमकिन नहीं है।

जेके यूरो 2018 में भी काफी जोरदार प्रतिस्पर्धा होने की उम्मीद है क्योंकि अश्विन दत्ता ने पूरे सीजन काफी अच्छी ड्राइविंग की है। वह 74 अंकों के साथ चालकों की सूची में सबसे ऊपर हैं लेकिन चेन्नई के कार्तिक थारानी 68 अंकों के साथ उनकी पीछा करते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा मुम्बई के नयन चटर्जी के खाते में 66 अंक हैं और वह भी खिताब की दौड़ में काफी करीब से शामिल हैं।

जेके मोटरस्पोर्ट्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “मौजूदा सीजन काफी रोमांचक रहा है। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि सभी चालक काफी आक्रमकता से खिताब की दौड़ में जुटे हुए हैं। मुझे यकीन है कि इस सप्ताहांत हमें कई चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे।”

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image