Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फागू चौहान ने डुमरांव महाराज कमल बहादुर सिंह के निधन पर जताया शोक

फागू चौहान ने डुमरांव महाराज कमल बहादुर सिंह के निधन पर जताया शोक

पटना 05 जनवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने देश की पहली लोकसभा के सदस्य रह चुके डुमरांव महाराज कमल बहादुर सिंह के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की।

श्री चौहान ने आज यहां अपने शोकोद्गार में कहा कि पूर्व सांसद स्व. कमल बहादुर सिंह एक दानवीर, कर्मठ, राष्ट्रभक्त और महान सिद्धांतप्रिय सामाजिक-सांस्कृतिक और राजनीतिक व्यक्तित्व थे, जिनके निधन से सम्पूर्ण राष्ट्र और विशेषकर बिहार प्रदेश को अपूरणीय क्षति हुई है।

राज्यपाल ने दिवंगत पूर्व सांसद एवं डुमरांव महाराज की आत्मा को चिरशांति तथा उनके पारिवारिक सदस्यों एवं प्रशंसकों को इस दारूण दुःख की घड़ी में धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

उल्लेखनीय है कि बक्सर जिले में डुमरांव राजघराने के अंतिम महाराज तथा भारतीय संसद के स्वर्णिम काल (1952-1962) के सदस्य रहे महाराज कमल बहादुर सिंह का आज सुबह उनके डुमरांव स्थित भोजपुर कोठी में निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे।

महाराजा कमल सिंह के पुत्र युवराज चन्द्रविजय सिंह ने यहां इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि श्री सिंह करीब छह वर्षों से बीमार चल रहे थे और आज सुबह पांच बजकर दस मिनट पर उनका निधन हो गया। श्री सिंह के परिवार में दो पुत्र युवराज चंद्रविजय सिंह एवं वधू कनिका सिंह तथा छोटे युवराज मानविजय सिंह एवं पुत्रबधु अरूणिका सिंह समेत भारा-पूरा परिवार है।

सूरज

वार्ता

image