Friday, Mar 29 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले: पूनियां

शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले: पूनियां

अलवर 13 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने कहा कि शहीद देश की धरोहर हैं। शहीद प्रदीप छावड़ी की प्रतिमा युवाओं को प्रेरणा देती रहेगी।

डा पूनिया आज अलवर जिले के मुंडावर उपखंड क्षेत्र के गांव जीवनसिंहपुरा (शामदा) के शहीद प्रदीप गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहीदों की चिताओं पर हर बरस लगेंगे मेले, यही तो उनका बाकी निशा होगा।

उन्होंने युवाओं को देश एवं गांव के प्रति सकारात्मक कार्य कर एक अच्छा संदेश देने का आव्हान किया। वह अच्छा कार्य स्वच्छता का हो, चाहे गांव को नशा मुक्त करने का या फिर भाईचारा बनाने का हो अथवा कुरीतियों को दूर करने का। ये सभी कार्य प्रेरणा स्रोत माने जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारत का स्वाभिमान बनाए रखने, सैनिकों का मान सम्मान रखने से लेकर देश की रक्षा के लिए मर- मिटने शहीदों के शव को उनके परिवार जनों तक सम्मान पूर्वक पहुंचाने का कार्य किया है।

कार्यक्रम में सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने शहीदों की तुलना साधु-संतों एवं देवी देवताओं से करते हुए कहा कि जिस तरह हम देवी देवताओं की प्रतिमा की पूजा करते हैं। उसी तरह हमें शहीद की प्रतिमा भी पूजा करनी चाहिए। कार्यक्रम में सांसद महंत बालकनाथ योगी, अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, पूर्व विधायक हेमसिंह भड़ाना आदि ने भी शहीद के सम्मान संबोधन दिया।

जैन रामसिंह

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image