Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर में खजनी के एसडीएम के यहां डयूटी कर रहा फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

गोरखपुर में खजनी के एसडीएम के यहां डयूटी कर रहा फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लखनऊ, 19 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गारेखपुर के खजनी के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) के यहां डयूटी कर रहे फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि

पुलिस सिपाही की वर्दी पहनकर स्वंय को आरक्षी बताकर ड्यूटी करने वाले अजय कुमार चतुर्वेदी नामक युवक को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया फर्जी पुलिसकर्मी सन्तकबीरनगर के कोतवाली खलीलाबाद इलाके के लहुरा देवा गांव का रहने वाला है। वह गोरखपुर कोतवाली इलाके में अनूप के मकान में किराये पर रहता था। उसके पास से पुलिस की वर्दी जो पहना हुआ था, दो मोबाइल , 59500 की नकदी और अन्य कार्ड आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर स्वंय को आरक्षी बताकर गोरखपुर में ड्यूटी कर रहा है। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की टीमों को लगाया गया था। इसी क्रम में सोमवार कल सूचना

मिली कि गोरखपुर में खजनी के उपजिलाधिकारी के यहाॅ एक व्यक्ति फर्जी सिपाही बनकर ड्यूटी कर रहा है। इस पर तत्काल एसटीएफ की स्थानीय इकाई ने मौके पर पहुंचकर फर्जी सिपाही को वर्दी पहने हुए गिरफ्तार कर लिया।

श्री मिश्र ने गिरफ्तार अजय कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि वह वर्ष 2014 में सन्तकबीरनगर में तत्कालीन उपजिलाधिकारी घनघटा से सम्पर्क कर यह बताया कि मैं आरक्षी हूँ और पुलिस लाइन से मेरी डयूटी लगी है, वह उनके

साथ ड्यूटी करने लगा। वर्ष 2015 में उपजिलाधिकारी घनघटा का तबादला सिद्धार्थनगर हो गया, फिर वह सिद्धार्थनगर जाकर पूर्व में घनघटा में नियुक्त उपजिलाधिकारी के साथ ड्यूटी करने लगा। जब लोगों को सत्यता का पता चला तो वहाॅ से भाग गया। वह 2017 में फैजाबाद में तत्कालीन उपजिलाधिकारी, रूदौली के यहाँ यही बताकर कि पुलिस लाइन से मेरी डयूटी लगी है, उनके साथ ड्यूटी करने लगा। वर्ष 2019 में फरवरी मार्च में तहसील खजनी में तत्कालीन उपजिलाधिकारी थे, उनको मैंने बताया था कि वह पुलिस लाइन गोरखपुर से मेरी ड्यूटी लगी है फिर उनके स्थानान्तरण के बाद नियुक्त अन्य उपजिलाधिकारी के साथ डयूटी करता रहा।

उन्होंने बताया कि फर्जी पुलिसकर्मी वर्तमान में उपजिलाधिकारी, खजनी के साथ आरक्षी के तौर पर ड्यूटी करने लगा। आमदनी और सिपाही की वर्दी पहनकर ड्यूटी करने के सम्बन्ध में पूछने पर उसने बताया कि जो व्यक्ति किसी काम से उपजिलाधिकारी के पास आता था उनसे अपना परिचय आरक्षी के तौर पर बताकर उनका काम कराने का झांसा देकरअनुचित लाभ प्राप्त कर लेता था।

फर्जी पुलिसकर्मी ने बताया वह फरवरी 2018 में गिरफ्तार हो गया था और इस सम्बन्ध में फैजाबाद के रूदौली थाने में मु0अ0सं0 42/2018 धारा 171/419/420 भादवि0 पंजीकृत है । आरोपी जमानत पर है। गिरफ्तार आरोपी को खजनी थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।

त्यागी

वार्ता

image