Friday, Mar 29 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुये परिजनों को कैदियों से मिलने दिया जाये : तारिगामी

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुये परिजनों को कैदियों से मिलने दिया जाये : तारिगामी

श्रीनगर, 05 नवंबर (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने जम्मू-कश्मीर में जेल प्रशासन से कैदियों को उनके परिजनों से मिलने की सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दिया है।

उन्होंने यहां गुरुवार को कहा कि उचित कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुये विभिन्न जेलों में बंद कैदियों को अपने परिवार के सदस्यों से मिलने की सुविधा दी जानी चाहिये।

श्री तारिगामी ने यहां एक बयान में कहा ' कैदियों के परिजनों के एक समूह ने मुझसे मिलकर कहा कि वे अपने परिजनों को देखने के लिये बेताब हैं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण मार्च के बाद से जेलों में किसी भी प्रकार की मुलाकात बंद कर दी गयी है। जेल अधिकारी फिलहाल फोन और वीडियो कॉल के जरिये बातचीत की अनुमति दे रहे हैं। जेल में अपने परिजनों से मिलने के लिये परिवारों की लालसा को ध्यान में रखते हुये जेल प्रशासन को मौजूदा प्रोटोकॉल की समीक्षा करनी चाहिये और उचित कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करते हुये मुलाकात की सुविधा देनी चाहिये। '

श्री तारिगामी ने कहा कि पहले परिवार के सदस्य मुलाकात के दौरान जेल में अपने परिजनों के लिये कपड़े, दवाइयां और अन्य आवश्यक सामान ले जाते थे, लेकिन मार्च के बाद से मुलाकातों पर पाबंदी लगा दी गयी है, जबकि कैदी और उनके परिवार दोनों एक दूसरे को देखने के लिये बेताब हैं।

सं जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image