Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


परिवारवाद एवं जातिवादी शक्तियों की नहीं गलेगी दाल : जदयू

परिवारवाद एवं जातिवादी शक्तियों की नहीं गलेगी दाल : जदयू

पटना 18 मार्च (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधते हुए आज कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार, परिवारवाद एवं जातिवादी शक्तियों की दाल गलने वाली नहीं है।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य में विकास की ही बात होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार, कुनबापरस्त एवं जातिवादी शक्तियों की दाल नहीं गलेगी।

श्री प्रसाद ने कहा कि बिहार में विकल्प की भी बात हो रही है। जनता को सब कुछ समझ में आता है कि देश के सुलझे हुए नेताओं में एक मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के सामने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लोग घांस भी डालने के लिए तैयार नहीं हैं।

जदयू प्रवक्ता ने चुनौती देते हुए कहा कि राजद वर्ष 2010 में हुए विधानसभा चुनाव का आंकड़ा भी छू ले तो बड़ी बात होगी। उन्होंने कहा कि खुद श्री तेजस्वी यादव राज्यसभा में दलितों- अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व नहीं देने के कारण नाराजगी झेल रहे है, जो अगले चुनाव में राजद को सबक सिखाएँगे।

श्री प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में बड़े-बड़े कीर्तिमान स्थापित किये गये है। चन्द्रगुप्त प्रबंधन संस्थान, आर्यभट्ट नाॅलेज यूनिवर्सिटी, आइआइटी, दो केन्द्रीय विश्वविद्यालय, नालंदा अन्तर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय एवं चाणक्य विधि महाविद्यालय जैसे बड़े-बड़े संस्थान बिहार की नयी पहचान है। यदि यह सब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को नहीं दिखाई देता तो उन्हें पुनः अपनी पढाई पूरी करने स्कूल जाना चाहिए।

सूरज

वार्ता

image