Tuesday, Sep 25 2018 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

कांग्रेस में लोकतंत्र के नाम पर परिवारवाद -शाह

कांग्रेस में लोकतंत्र के नाम पर परिवारवाद -शाह

जयपुर,।। सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांंग्रेस में आतंरिक लाेकतंत्र के नाम पर परिवारवाद बताते हुए कहा है कि उसमें एक परिवार के अलावा आसानी से दूसरा कोई अध्यक्ष पद तक नहीं पंहुच सकता।

श्री शाह ने आज यहां बिड़ला सभागार में प्रबुद्ध जनों की बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस को लोकतंत्र के नाम पर सवाल उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि इस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के नाम पर केवल एक परिवार का अधिकार है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं वह राजनीतिक पार्टी लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत भाजपा में आतंरिक लोकतंत्र इतना मजबूत है कि पार्टी का सामान्य कार्यकर्ता भी पार्टी के सर्वोच्च पद पर पंहुच सकता है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल के दौरान घाेटालों का जिक्र करते हुये कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में आये दिन कोई न कोई घोटाला सामने आ जाता था, जिसके चलते अन्तर्राष्ट्रीय जगत में देश की छवि को बट्टा लगा। उन्होंने कहा कि इससे न केवल भारतीयों बल्कि भारत के बाहर रहने वाले अप्रवासी भारतीयों के मन यह चिन्ता होने लगी की अब भारत का क्या होगा। उस दौरान केन्द्र सरकार का हर मंत्री अपने आप काे प्रधानमंत्री समझने लगा और सरकार की यह हालत हाे गयी, जैसे उसे लकवा मार गया हो। जिससे अर्थ व्यवस्थ चौपट हो गयी आैर व्यापार घाटा नयी ऊंचाइयों के छूने लगा।

श्री शाह ने केन्द्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की उपलब्धियाें का उल्लेख करते हये कहा कि इस सरकार ने अपने साढ़े चार के कार्यकाल के दौरान 50 करोड़ उन लोगों के बारे मेें सोचना शुरु किया। जिनके घरों में शौचालय, बिजली और गैस कनेक्शन नहीं थे। उन्होंने कि इस सरकार ने 5़़ 5 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन देकर उन्हें धुंए से मुक्ति दिलायी । इसी तरह 7़ 5 करोड़ शौचालयों का निर्माण कराकर इन परिवारों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाई।

उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2022 तक सभी घरों में गैस कनेक्शन और हरेक परिवार को रहने के लिए घर उपलब्ध करा दिया जायेगा। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी आैर इस योजना के तहत पांच लाख रुपये का बीमा कवर हर व्यक्ति को दिया जायेगा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुये कहा कि यदि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने यह काम किया होता तो भाजपा को यह काम करने का श्रेय नही मिलता। उन्होंने सवाल किया कि श्री गांधी को यह विकास क्यों नही दिखता।

उन्होंने कहा कि पहले योजना बनती थी कि इतने लोगों को गैस और बिजली को कनेक्शन दिया जायेगा। इसके विपरीत वर्तमान सरकार की नई सोच के चलते अब योजना बनती सभी लोगों को इतने तय समय में सभी घरों में बिजली और गैस कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जायेगा। श्री शाह ने देश की अर्थ व्यवस्था और छवि मजबूत हाेने का दावा करते हुये कहा कि भाजपा के साढ़े चार वर्ष केे शासन में एक भी घोटाला सामने नहीं आया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाने की बात भी कही।

More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image