Friday, Mar 29 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


फरदीन खान ने स्टाइलिश हीरो के रूप में पहचान बनायी

फरदीन खान ने स्टाइलिश हीरो के रूप में पहचान बनायी

.जन्मदिन 08 मार्च के अवसर पर ..

मुंबई 07 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड में फरदीन खान का नाम एक ऐसे अभिनेता के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपने स्टाइलिश अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है।

         मुुंबई में 08 मार्च 1974 को जन्में फरदीन खान को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता फिरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता, निर्माता, निर्देशक के रूप में अपना योगदान दिया है। उन्होंने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म प्रेमअगन से की। हालांकि कमजोर पटकथा के कारण फिल्म टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुयी।

वर्ष 2000 में फरदीन खान को रामगोपाल वर्मा की फिल्म जंगल में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में फरदीन खान ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। इसके बाद फरदीन ने लव के लिये कुछ भी करेगा,प्यार तूने क्या किया, हम हो गये आपके, कितने दूर कितने पास, ओम जय जगदीश जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इन फिल्मों को कोई खास सफलता नही मिली।

       वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म भूत में एक बार फिर से फरदीन को राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने का अवसर मिला। भूत टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इस वर्ष उन्हें अपने पिता के साथ जानशी में भी काम करने का अवसर मिला। हालांकि दुर्भाग्य से यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुयी।

     वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म देव फरदीन खान के करियर की अहम फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में फरदीन को अमिताभ बच्चन और ओम पुरी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिला लेकिन फिल्म में अपने सधे हुये अभिनय से फरदीन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

     वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। बोनी कपूर निर्मित इस फिल्म के जरिये फरदीन खान ने अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। नो इंट्री टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसी वर्ष फरदीन ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी के साथ शादी कर ली।

     वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हे बेबी फरदीन खान के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद फरदीन ने डार्लिंग, जय वीरू, ऑल द बेस्ट, लाइफ पाटर्नर, एसिड फैक्ट्री जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन असफल रहे।

    वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दुल्हा मिल गया की असफलता के बाद फरदीन खान ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है। फरदीन खान अपनी सुपरहिट फिल्म नो इंट्री के सीक्वल नो इंट्री में इंट्री के जरिये वापसी करने जा रहे है।

वार्ता

More News
नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

नवादा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे गुंजन सिंह

29 Mar 2024 | 1:48 PM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता-गायक गुंजन सिंह नवादा संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

see more..
शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

शिवानी सिंह और काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज

29 Mar 2024 | 1:42 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) गायिका शिवानी सिंह और अभिनेत्री काजल त्रिपाठी का भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' रिलीज हो गया है। भोजपुरी लोकगीत 'बॉम्बे में मकान' को म्यूजिक कंपनी वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी ने रिलीज किया है।

see more..
राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज

29 Mar 2024 | 1:40 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) एस आर के म्यूजिक प्रस्तुत भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता राकेश मिश्रा का गाना ‘मकई के लावा’ रिलीज हो गया है।

see more..
भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन हैं केतन सिंह

भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन हैं केतन सिंह

29 Mar 2024 | 1:37 PM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के कॉमेडी शो, 'मैडनेस मचाएंगे - इंडिया को हंसाएंगे' में शिरकत कर रहे केतन सिंह का कहना है वह फिल्म मैंने प्यार देखने के बाद भाग्यश्री के बहुत बड़े फैन बन गये।

see more..
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम

कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम

29 Mar 2024 | 10:24 AM

मुंबई, 29 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मकार कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में काम किया था। कबीर खान ने वर्ष 2020 में वेबसीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ बनायी थी।

see more..
image