Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


स्टाइलिश हीरो के रूप में अपनी पहचान बनायी फरदीन खान ने

स्टाइलिश हीरो के रूप में अपनी पहचान बनायी फरदीन खान ने

(जन्मदिन 08 मार्च के अवसर पर)

मुंबई 07 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड में फरदीन खान का नाम एक ऐसे अभिनेता के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपने स्टाइलिश अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है।

मुंबई में 08 मार्च 1974 को जन्मे फरदीन खान को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता फिरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता-निर्माता-निर्देशक के रूप में अपना योगदान दिया है। फरदीन खान ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म प्रेम-अगन से की। कमजोर पटकथा के कारण हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुयी।

वर्ष 2000 में फरदीन खान को रामगोपाल वर्मा की फिल्म जंगल में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में फरदीन खान ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। इसके बाद फरदीन ने लव के लिये कुछ भी करेगा, प्यार तूने क्या किया, हम हो गये आपके, कितने दूर कितने पास, ओम जय जगदीश जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इन फिल्मों को कोई खास सफलता नहीं मिली।

वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म भूत में एक बार फिर से फरदीन को राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने का अवसर मिला। भूत टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इस वर्ष उन्हें अपने पिता के साथ जानशी में भी काम करने का अवसर मिला। दुर्भाग्य से यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुयी।

    वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म देव फरदीन खान के करियर की अहम फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में उनको अमिताभ बच्चन और ओम पुरी जैसे दिग्गज कलाकारो के साथ काम करने का अवसर मिला लेकिन फिल्म में अपने सधे हुये अभिनय से फरदीन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। बोनी कपूर निर्मित इस फिल्म के जरिये फरदीन खान ने अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। नो इंट्री टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसी वर्ष फरदीन ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी के साथ शादी कर ली।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हे बेबी फरदीन खान के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद फरदीन ने डार्लिंग, जय वीरू, ऑल द बेस्ट,लाइफ पाटर्नर, एसिड फैक्ट्री जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन असफल रहे। वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दुल्हा मिल गया की असफलता के बाद फरदीन खान ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है।

More News
डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा

डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा

24 Apr 2024 | 12:23 PM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर कलर्स चैनल के पॉपुलर शो 'डांस दीवाने' में अपनी सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल है के गाना डांस ऑफ एनवी पर फिर थिरकती नजर आयेंगी।

see more..
image