Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसान धरना : 200 से ज्यादा पर मामला दर्ज

किसान धरना : 200 से ज्यादा पर मामला दर्ज

फगवाड़ा, 06 दिसंबर (वार्ता) शक्कर मिलों पर बकाया भुगतान और गन्ने की कीमत बढ़ाने की मांगों को लेकर गन्ना किसानों के 33 घंटे के धरने को लेकर पुलिस ने आज नौ किसानों समेत 200 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है।

धरने के कारण नेशनल हाइवे 1 जाम रहा था और पंजाब सरकार ने कल शाम घोषणा की कि किसानों को प्रति क्विंटल 25 रुपये सीधे भुगतान किया जायेगा, बाकी 285 रुपये प्रति क्विंटल का भुगतान शक्कर मिलें करेंगी। इसके बाद किसानों ने धरना उठाया।

फगवाड़ा पुलिस ने आज भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 283, 109, 120बी तथा राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम 1956 की धारा के तहत दो सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस की तरफ से धरने की जो वीडियोग्राफी कराई गई थी उससे नौ की शिनाख्त की गई है। यह हैं मंजीत सिंह राय, सतनाम सिंह साहनी, कृपाल सिंह मसपुर, गुरजीत सिंह डल्ला, सुखपाल सिंह दफर, संतोख सिंह संधु, बलजिंदर सिंह राजू, सुरजीत सिंह और बलदेव सिंह के रूप में की गई है।

कपूरथला एसएसपी सतिंदर सिंह ने आज इसकी पुष्टि की।

धरने के कारण फगवाड़ा और जालंधर के बीच यातायात जाम रहा था। लुधियाना और जालंधर के बीच यातायात लिंक सड़कों से मोड़ा गया था। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। भारत-पाकिस्तान ‘सदा ए सरहद‘ बसें करतारपुर-कपूरथला-नकोदर-फिल्लौर मार्ग से चलाई गईं।

कपूरथला उपायुक्त मोहम्मद तैयाब और एसएसपी सतिंदर सिंह मंगलवार से फगवाड़ा में जमे हुए थे और उन्होंने किसानों से कई बैठकें कीं।

 

image