Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में किसान हितैषी सरकार: भूपेश

छत्तीसगढ़ में किसान हितैषी सरकार: भूपेश

सिवनी, 23 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान हितैषी सरकार है, जिसने किसानों की धान 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदी की है।

श्री बघेल हेलीकॉप्टर से सिवनी जिले के दिघोरी पहुंचे। उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के एक सदस्य रविन्द्र चौबे भी थे। इस अवसर पर श्री बघेल ने रायपुर में बने आश्रम का पट्टा द्विपीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती चरणों में भेंट किया। श्री बघेल ने इस दौरान एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार किसान हितैषी सरकार है, जिसने किसानों की धान 25 सौ रूपये खरीदी है। छत्तीसगढ़ में गौ-पालकों को प्रोत्साहित करने के लिये गाय का गोबर दो रूपये किलो में खरीदा जा रहा है और इसी गोबर से खाद बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गो-पालकों के लिये इस योजना को बनाया है। सरकार का मानना है कि नरवों में पानी और गौ है तो किसानों का जीवन खुशहाल है। आज किसान जितना पैसा दूध में कमाता है उससे ज्यादा उसे गोबर में आमदनी हो रही है। आमदनी के लिये किसान गाय को अच्छा चारा भी खिला रहा है।

इस मौके पर छत्तीगढ सरकार के मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि जब वे अविभाजित मध्यप्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री थे तब उन्हें रायपुर में 10 एकड़ की जमीन दी गई थी। इसके लिये वर्तमान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भी बहुत प्रयास किया था। आज सौभाग्य का दिन है कि 18 साल बाद यह अवसर आया है कि श्री बघेल मुख्यमंत्री हैं और उन्होंने 10 एकड़ की भूमि का पट्टा मात्र 1 रूपये की राशि में महाराज द्विपीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को प्रदान किया है।

सं बघेल

वार्ता

image