Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में दिनदहाड़े किसान नेता की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर में दिनदहाड़े किसान नेता की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर,08 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े हथियारबंद हमलावरों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा के नेता चौधरी यशपाल सिंह गुर्जर की गोली मारकर हत्या कर दी ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यशपाल सिंह बाइक से

देवबंद से अपने गांव मिरगपुर लौट रहे थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे मानकी और तल्हेडी के बीच अज्ञात हमलावरों ने श्री सिंह को घेर लिया और गोली मार दी ,जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हाे गई।

उन्होंने बताया कि उनकी गांव के कुछ लोगों से जमीन की रंजिश चल रही थी। दोनो पक्षों के खेतों की डोल आपस में मिली हुई है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस अधीक्षक (देहात) विद्या सागर मिश्र अन्य अधिकारियों ने साथ मिरगपुर पहुंचे और हत्यारोपियों के घर पर दबिश दी। इस संबंध में पुलिस ने तीन-चार लोगों को हिरासत में लिया है।

उन्होंने बताया कि गांव वालो ने दो हत्यारोपियों को गांव लौटते वक्त देखा था।

इस बीच श्री मिश्र ने बताया कि चौधरी यशपाल सिंह दिन में किसी वक्त गांव बाबूपुर नगली गए थे । हत्यारों को उनके देवबंद से होकर तल्हेडी के रास्ते से गांव लौटने की संभवत: पहले ही जानकारी हो गई थी। वे पहले से ही रास्ते पर घात लगाये थे। उन्होंने दावा किया हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

दशहरे के दिन हुई किसान नेता श्री सिंह की हत्या से देवबंद क्षेत्र में शोक है। वह संघ के निष्ठावान कार्यकर्ता थे और भाजपा और उसने आनुसांगिक संगठनों में महत्ववपूर्ण पदों पर थे। उनके भाई गांव के प्रधान है। भाजपा और संघ के

पदाधिकारियों ने यशपाल सिंह की हत्या पर गहरा शोक जताया है।

सं त्यागी

वार्ता

image