Friday, Apr 26 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कृषि कानून को लेकर किसानों को किया जा रहा गुमराह : अश्विनी

कृषि कानून को लेकर किसानों को किया जा रहा गुमराह : अश्विनी

भागलपुर 23 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज कहा कि नए कृषि कानून को लेकर कुछ ताकतें किसानों को भ्रमित कर अपना एजेंडा चला रही हैं इसलिए कृषकों को इनकी साजिश से बचने की जरूरत है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री चौबे ने बुधवार को यहां भाजपा की ओर से आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नया कृषि कानून किसानों के हित में है। उनके कल्याण के लिए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए निरंतर कार्य जारी रहेगा। लेकिन, इन कानूनों को लेकर कुछ ताकतें किसानों को भ्रमित कर अपना एजेंडा चला रही है इसलिए कृषकों को इनकी साजिश से बचने की जरूरत है।

श्री चौबे ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे गांव-गांव जाकर कृषि कानून के बारे में किसानों को बताएं। उन्हें जागरूक करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। सभी क्षेत्रों में भारत की प्रगति हो रही है। हर तरफ भारत का सम्मान बढ़ रहा है। कांग्रेस, वामदल, राजद एवं अन्य विपक्षी पार्टियों को देश का सर्वांगीण विकास, किसानों का कल्याण रास नहीं आ रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि आज देश में कृषि कानून के नाम पर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, वह गलत है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून को लागू हुए महीनों बीत गए हैं। अब अचानक भ्रम और झूठ का जाल बिछाकर विपक्षी पार्टियां अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही है। विपक्षी पार्टियों के मंसूबे धराशायी होंगे। नए कानून से देश में एक भी मंडी बंद नहीं हुई, फिर क्यों ये झूठ फैलाया जा रहा है। इसे समझने की जरूरत है। केंद्र सरकार ने न सिर्फ न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि की बल्कि किसानों से उनकी उपज को एमएसपी पर खरीदा है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक रामनारायण मंडल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। आजादी के बाद मोदी सरकार के नेतृत्व में किसानों की भलाई के लिए सबसे अधिक कार्य हुए हैं, जिससे देश के किसानों के चेहरे पर खुशियाली है। सम्मेलन को पीरपैंती के विधायक ललन पासवान एवं जिला भाजपा अध्यक्ष संतोष कुमार ने भी संबोधित किया।

सं सूरज

वार्ता

image