Friday, Apr 19 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों ने मंत्री को सड़क पर घेरा

किसानों ने मंत्री को सड़क पर घेरा

श्रीगंगानगर, 23 मार्च (वार्ता)। राजस्थान में राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष सरसों एवं चना की सरकारी खरीद में बाधा को लेकर नाराज श्रीगंगानगर जिले के किसानों ने आज शिक्षा राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा को सड़क पर घेरा।

श्री डोटासरा श्रीगंगानगर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 26 मार्च को सूरतगढ़ में होने वाली रैली की तैयारियों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आए थे। दोपहर को जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय मोती पैलेस में बैठक करने के बाद वह जैसे ही बाहर आए, श्रीगंगानगर से निर्दलीय विधायक राजकुमार गौड़ की अगुवाई में किसान संगठनों के नेताओं एवं किसानों ने उनको घेर लिया।

गंगानगर किसान समिति, किसान संघर्ष समिति, अखिल भारतीय किसान सभा, एटा सिंगरासर नहर निर्माण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों एवं नेताओं ने कहा कि भाजपा की पिछली सरकार ने श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिलो में चना एवं सरसों सरकारी खरीद के लिए विशेष प्रकार की व्यवस्था की थी, क्योंकि इन दोनों जिलों में राज्य के अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा उत्पादन होता है। मगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने विशेष व्यवस्थाओं को समाप्त करते हुए खरीद में नई बाधाएं खड़ी कर दी हैं। जिससे किसानों को भारी नुकसान होगा।

किसान प्रतिनिधियों ने कहा कि पहले जहां एक किसान की लगभग सारी फसल की सरकारी खरीद हो जाती थी, लेकिन इस बार छह माह पुराना ठेकानामा लगाने और भामाशाह कार्ड पर सभी की खरीद का नियम हटा लेने से किसान अपनी फसल सरकारी मूल्य पर नहीं बेच पाएंगे। इससे उन्हें भारी आर्थिक नुकसान होगा। किसानों ने मंत्री को चेताया है कि अगर 26 मार्च तक खरीद की विशेष व्यवस्था लागू नहीं की गई तो 27 मार्च से श्रीगंगानगर में पूरे जिले के किसान महापड़ाव डाल देंगे।

 

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image