Friday, Mar 29 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों की आय सिविल कर्मचारियों के बराबर की जाए-जाट

किसानों की आय सिविल कर्मचारियों के बराबर की जाए-जाट

अजमेर 06 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट ने मांग की है कि राज्य में किसानों की दशा सुधारने की दिशा में उनकी आय सिविल कर्मचारियों के बराबर की जाए तथा उनकी फसल को खरीदकर उन्हें उसकी वास्तविक कीमत दी जाए।

आप द्वारा शुरू की गयी राष्ट्र निर्माण यात्रा लेकर अजमेर पहुंचे किसान नेता श्री जाट ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब आरोपों प्रत्यारोपों के स्थान पर कार्य के आधार पर ही वोट होंगे और जब आम जनता के पास नया विकल्प नहीं होता है तो वह दो दलों में से एक को चुनकर अपना दायित्व पूरा कर लेता है। लेकिन पूरे राजस्थान में पिछले कई वर्षों से जनता के बीच एक छटपटाहट हो रही है। उनकी इच्छा है कि कोई नया विकल्प उन्हें मिले।

उन्होने कहा कि इसी के अनुरूप राष्ट्र निर्माण के लिए आप की ओर से चलाई जा रही मुहिम के तहत राज्य में यात्रा की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनकी यह यात्रा जयपुर से एक मार्च को शुरू की गई जो सीकर, चुरु, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, नागौर, जोधपुर, पाली होते हुए अजमेर पहुंची है और यहां से भीलवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ के बाद आठ मार्च को कोटा में यात्रा का पहला चरण समाप्त होगा और यात्रा का विधिवत समापन 23 मार्च को जयपुर में शहीद भगत सिंह के बलिदान दिवस पर संपन्न होगा।

ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान के सवाल पर श्री जाट ने सरकार से मांग की कि जिस भी किसान का प्रदेश में नुकसान हुआ है, सरकार तीन दिन में उसका सर्वे करा ले एवं गांव स्तर पर पांच व्यक्तियों की कमेटी का गठन करें जिनमें दो जनप्रतिनिधि, दो सरकारी प्रतिनिधि और एक स्वयं पीड़ित शामिल हो।

अनुराग रामसिंह

वार्ता

image