Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों का तरीका आक्रामक: खट्टर

किसानों का तरीका आक्रामक: खट्टर

चंडीगढ़, 15 फरवरी (वार्ता) दिल्ली कूच को लेकर किसानों और हरियाणा पुलिस के

टकराव को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीरवार को कहा कि

किसानों का तरीका आक्रामक है।

यहाँ एक संवाददाता सम्मेलन में मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान ट्रैक्टर-ट्राली-जेसीबी, एक साल का राशन लेकर ऐसे जा रहे हैं जैसे कहीं आक्रमण करने जा रहे हों।

उन्होंने कहा कि दिल्ली जाना या अपनी बात कहना उनका अधिकार है और इससे किसी

को ऐतराज नहीं है लेकिन उन्हें पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे ट्रेन, बस या अपने वाहन का इस्तेमाल करना चाहिये और छोटा डेलीगेशन लेकर जाना चाहिये, इस तरह हजारों की संख्या में कैसे जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जहां तक हरियाणा का सवाल है तो उन्हें अपने राज्य में कानून- व्यवस्था बनाये रखनी है और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पंजाब सरकार चाहती तो किसानों को रोक सकती थी लेकिन उन्होंने नहीं रोका।

श्री खट्टर ने कहा कि पिछली बार जब किसान दिल्ली गये थे तो हरियाणा ने एक साल तकलीफ झेली थी। पंजाब ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं सहा, इसलिए वह किसानों को रोक नहीं रहे।

तेरह फरवरी से पंजाब से लगी शंभू और खनौरी सीमाओं पर हरियाणा पुलिस ने किसानों को रोकने के लिये सीमायें कान्क्रीट स्लैब, कीलों और बैरिकेड से सील करने के अलावा बड़ी मात्रा में आँसू गैस गोलों, रबड़ की गोलियों समेत बल प्रयोग किया है। इसमें किसान संगठनों के अनुसार लगभग 150 किसान घायल हुये हैं जिनमें से छह गंभीर घायल हुये हैं। काँग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल समेत राजनीतिक दलों ने इस "दमनात्मक" कार्रवाई की निंदा की है।

महेश.श्रवण

वार्ता

More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image