Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों को ऋण माफी के साथ दिया जाएगा सम्मान पत्र-कमलनाथ

किसानों को ऋण माफी के साथ दिया जाएगा सम्मान पत्र-कमलनाथ

जबलपुर, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि महाकौशल और जबलपुर के उपेक्षित इतिहास को विकसित क्षेत्र के रूप में बदला जाएगा। इसके लिए मैं प्रयासरत् हूँ।

श्री कमलनाथ आज यहाँ नई सरकार के गठन के बाद मंत्रि-परिषद् की पहली बैठक लेने के बाद प्रेस से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने नई सरकार द्वारा 53 दिनों में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों एवं कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अब तक 53 लाख किसानों में से लगभग 50 लाख 60 हजार किसानों द्वारा ऋण माफी के लिए आवेदन दिया जा चुका है। ऋण माफी योजना में 22 फरवरी से पात्र किसानों के बैंक खाते में भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। ऋण माफी के साथ किसानों को सम्मान पत्र भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दो मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की क्रय शक्ति बढ़ाने के लिए खेती को नए नजरिए से देखना होगा। उन्होंने सरकार द्वारा वचन-पत्र के बिंदुओं को पूरा करने का संकल्प भी दोहराया। उन्होंने मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई नीति बनाने की जानकारी भी दी। उन्होंने प्रदेश में निवेश को बढ़ाने आगामी 19 फरवरी को भोपाल में होने वाली निवेश बैठक के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि नई सरकार बेहतर प्रबंधन करते और दिखाते हुए आगामी वर्षों में अच्छा कार्य करेगी।

नाग

वार्ता

image