Friday, Mar 29 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


फारूक अब्दुल्ला के बहनोई डा. मट्टू का निधन

फारूक अब्दुल्ला के बहनोई डा. मट्टू का निधन

श्रीनगर 30 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला के बहनोई डॉ. मोहम्मद अली मट्टू का संक्षिप्त बीमारी के बाद रविवार देर रात यहां निधन हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई प्रमुख हस्तियों ने डा. मट्टू के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री मोदी ने सोमवार को ट्विटर पर श्री अब्दुल्ला के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करने के साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी के मद्देनजर लोगों के निवास स्थान या कब्रिस्तान में एकत्र नहीं होने की श्री अब्दुल्ला के पुत्र एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अपील की भी सराहना की।

इससे पहले एनसी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा था कि उनके फूफा डा. मट्टू का रविवार देर रात संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने यह भी लिखा,“इस कठिन समय में परिवार सभी से अपील करता है कि वे अपने निवास स्थान या कब्रिस्तान में इकट्ठा न होने के सरकार के दिशा-निर्देशों का सम्मान करें। आपके घरों से आपकी प्रार्थनाएं उनकी आत्मा को शांति देंगी।”

इस बीच एनसी की ओर से यहां जारी बयान में जाने माने चिकित्सक डा. मट्टू के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया है।

पेशे से चिकित्सक डा. मट्टू अपने समय के प्रसिद्ध व्यवसायी एवं पूर्व मुख्यमंत्री शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के करीबी सहयोगी ख्वाजा मोहम्मद अब्दुल्ला मट्टू के पुत्र थे। वह एसएमएचएस और एसकेआईएमएस के मेडिकल अधीक्षक भी रहे थे। वह अपने विनम्र एवं हंसमुख स्वभाव के लिए भी जाने जाते थे।

डा. मट्टू के परिवार में उनकी पत्नी प्रो. सुरैया मट्टू अब्दुल्ला और उनकी पुत्री डा. नायला अली खान हैं।

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से 31 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। जानलेवा वायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए श्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों से दुख की घड़ी में एकत्र नहीं होने की अपील की है जिसकी प्रधानमंत्री ने भी सराहना की है।

संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image