Friday, Mar 29 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उपचार से ठीक हो रहे हैं फारूक, ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं: उमर अब्दुल्ला

उपचार से ठीक हो रहे हैं फारूक, ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर, 07 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि उनके पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला इलाज से ठीक हो रहे हैं, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट के जरिए उनके पिता फारूक अब्दुल्ला के दोबारा कोरोना संक्रमित होने संबंधी खबरों का जवाब देते हुए कहा, “ इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है। कोरोना रोगी अक्सर कुछ दिनों तक कोरोना से संक्रमित रहते हैं, क्योंकि वायरल का प्रभाव एकदम नहीं जाता, इसका कुछ असर रहता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वह उपचार से अच्छी तरह ठीक हो रहे हैं, इसलिए उन्हें किसी भी पूरक ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि डॉ. फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने के कुछ हफ्तों बाद गत 30 मार्च को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। बाद में उन्हें बेहतर निगरानी के लिए डॉक्टरों की सलाह पर एसकेआईएमएस में भर्ती कराया गया था। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को एसकेआईएमएस का दौरा किया था और डॉ. फारूक अब्दुल्ला के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। इस बीच डॉ. फारूक अब्दुल्ला के जल्द ठीक होने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मंगलवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया था।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने मंगलवार से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एहतियात के तौर पर ऐसी सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगी है, जिनमें खिलाड़ियों का करीब संपर्क होता है। यह फैसला प्रदेश में कोरोना मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 12वीं कक्षा तक के सरकारी और निजी स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के एक दिन बाद लिया गया है। इस बीच, जम्मू-कश्मीर सरकार ने पिछले महीने श्रीनगर को ओरेंज, जबकि अन्य सभी जोनों को ग्रीन जोन घोषित किया था। लखनपुर जोर को कंटेनमेंट जोन और ज्वाहर टनल क्षेत्र को रेड जोन बनाया गया है। पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 561 नये मामले सामने आए हैं, जिसमें 384 कश्मीर डिविजन और 177 जम्मू डिवीजन से हैं।

सं.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image