Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास योजनाओं को संचालित करने में लायी जाय तेजी: योगी

विकास योजनाओं को संचालित करने में लायी जाय तेजी: योगी

लखनऊ, 11 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र तथा राज्य सरकार की विकास योजनाओं को संचालित करने में तेजी लाने के निर्देश देतें हुए कहा कि इन योजनाओं के संचालन से जहां एक ओर श्रमिकों/कामगारों को रोजगार मिलेगा, वहीं दूसरी ओर राज्य का नव निर्माण भी होगा।

श्री योगी ने गुरूवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा राज्य सरकार की विकास योजनाओं को संचालित करने में तेजी लायी जाय। व्यापाक स्तर पर इन योजनाओं के संचालन से श्रमिको रोजगार मिलेगा। उन्होंने मण्डलायुक्तों से सभी जिलों में विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त इस बात पर विशेष ध्यान दें कि लाॅकडाउन व्यवस्था लागू किए जाने से पूर्व, विकास योजनाओं में कितना कार्य किया गया। जानकारी के आधार पर शेष कार्य को प्राथमिकता पर पूरा करने के लिए रणनीति बनाते हुए इसे लागू कराया जाए।

श्री योगी ने आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर नगर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, बुलन्दशहर, गौतमबुद्ध नगर तथा बस्ती में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां की स्वास्थ्य सेवाएं अपेक्षित स्तर की न हों, ऐसे जिलों के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से आख्या प्राप्त करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्राथमिकता पर कदम उठाए जाएं।

भंडारी

जारी वार्ता

More News
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image