Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

व्यवहारिक शिक्षा के पक्षधर थे स्वामी विवेकानंद : द्रौपदी

व्यवहारिक शिक्षा के पक्षधर थे स्वामी विवेकानंद : द्रौपदी

रांची 11 सितंबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज कहा कि स्वामी विवेकानंद व्यवहारिक शिक्षा के पक्षधर थे और इसे मानव जीवन के लिए उपयोगी मानते थे।

श्रीमती मुर्मू ने स्वामी के शिकागो में आयोजित विश्व धर्म सम्मेलन में हुए ऐतिहासिक उद्बोधन के 126 वर्ष पूर्ण होने पर यहां आयोजित कार्यक्रम को संबंधित करते हुये कहा कि स्वामी विवेकानंद व्यवहारिक शिक्षा के पक्षधर थे और इसे मानव जीवन के लिए उपयोगी मानते थे। वह ऐसी शिक्षा चाहते थे, जिससे युवाओं का शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक विकास हो।

राज्यपाल ने कहा कि वह युवाओं के सर्वांगीण विकास के पक्षधर थे। वह ऐसी शिक्षा चाहते थे जो जनसाधारण को जीवन संघर्ष के लिए तैयार करें, उनका चरित्र निर्माण करें, उनमें समाज सेवा की भावना विकसित करें तथा जो शेर जैसा साहस पैदा करें। उनके कथन, ‘उठो, जागो और तब तक न रुको, जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाय’ युवाओं में नवसंचार की भावना प्रबल करता है।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image