Friday, Apr 26 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर एफसी गोवा छठी बार प्लेआफ में

हैदराबाद को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर एफसी गोवा छठी बार प्लेआफ में

फातोरदा , 28 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के प्लेआफ में प्रवेश कर लिया। एफसी गोवा आईएसएल के इतिहास में छठी बार प्लेआफ में पहुंची है।

प्लेआफ में पहुंचने के लिए गोवा को इस मैच में केवल ड्रॉ की जबकि हैदराबाद को जीत की दरकार थी। लेकिन हैदराबाद जीत दर्ज नहीं कर सकी जबकि गोवा ने उसे ड्रॉ पर रोक दिया और एक अंक लेकर नॉकआउट में अपनी जगह बना ली।

सीजन का अपना 10वां ड्रॉ खेलने के बाद गोवा के 20 मैचों से 31 अंक हो गए हैं और उसने चौथे स्थान पर पहुंचने के साथ ही सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, हैदराबाद को 20 मैचों में 11वीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा और टीम 29 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही।

हैदराबाद एफसी अपने कप्तान एरिडेन संताना के बिना ही इस मुकाबले में उतरी और टीम ने शुरुआती कुछ मिनटों में अच्छे आक्रमण किए। इसके बाद गोवा ने बॉल पजेशन पर अपना नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। खेल के आगे के मिनटों में हैदराबाद मौके जरूर बना रही थी, उसके किसी भी खिलाड़ी की ओर से फाइनल टच नहीं आ रहा था।

23वें मिनट में मोहम्मद यासिर बॉल को लेकर गोवा के बॉक्स में पहुंचे। उन्होंने बॉल को हालीचरण नरजारी को दिया, लेकिन नरजारी चूक गए और रेडीम तलांग ने बॉल को क्लीयर कर दिया। 10 मिनट बाद ही मैच का पहला येलो कार्ड देखने को मिला और यह कार्ड गोवा के जेम्स गेविन को थमाया गया।

इसके बाद 40वें मिनट में तलांग के पास गोवा का खाता खोलने का मौका था। हालांकि लतांग का शॉट उपर से निकल गया। 42वें मिनट में हैदराबाद के सौविक को येलो कार्ड दिखा गया। पहले हाफ में 55 फीसदी बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद गोवा अपना खाता नहीं खोल पाई और दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ के शुरु होने के बाद 55वें मिनट में गोवा के इदु बेदिया और फिर इसके दो मिनट बाद ही उसके मिडफील्डर तलांग को पीला कार्ड मिला। 61वें मिनट में निजाम्स के पास खाता खोलने का मौका आया। टीम को कार्नर मिला, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाई।

गोल दागने और पहली बार आईएसएल के प्लेआफ में पहुंचने के लिए बेताब हैदराबाद ने 67वें मिनट में एक साथ दो बदलाव किए। इसके बाद भी टीम गोल दागने के लिए संघर्ष कर रही थी। बदलाव के बाद भी हैदराबाद ने आक्रमण करना जारी रखा।

85वें मिनट में टीम के हाथ एक बड़ा मौका लगा। लेकिन जोएल चियानीज बॉल पर अपना हेडर नहीं लगा पाए और निजाम्स ने गोल करने का गोल्डन चांस गंवा दिया। 87वें मिनट में मैच में एक बहुत बड़ा टिव्स्ट आया।

रेफरी ने पहले हैदराबाद के लुइस सास्ट्रे को और फिर गोवा के अल्बर्टो नोगुएरा को पीला कार्ड दिखाया। क्योंकि दोनों खिलाड़ी को पहले ही एक-एक पीला कार्ड दिखाया जा चुका था, इसलिए ये कार्ड रेड कार्ड में तब्दील हो गया और दोनों टीमों को अपने 10-10 खिलाड़ियों के साथ ही मुकाबले को आगे जारी रखना पड़ा।

इसके बाद मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया। इंजरी टाइम में हैदराबाद के पास गोल दागकर प्लेआफ में पहुंचने का सुनहरा मौका था। लेकिन लिस्टन कोलाको यहां भी चूक गए और इवान गोंजालेज ने शानदार क्लीयर करते हुए गोवा को प्लेआफ से बाहर होने से बचा लिया। गोवा ने इसके साथ ही छठी बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

राज

वार्ता

--

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image