Wednesday, Apr 21 2021 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
खेल


हैदराबाद को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर एफसी गोवा छठी बार प्लेआफ में

हैदराबाद को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर एफसी गोवा छठी बार प्लेआफ में

फातोरदा , 28 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के प्लेआफ में प्रवेश कर लिया। एफसी गोवा आईएसएल के इतिहास में छठी बार प्लेआफ में पहुंची है।

प्लेआफ में पहुंचने के लिए गोवा को इस मैच में केवल ड्रॉ की जबकि हैदराबाद को जीत की दरकार थी। लेकिन हैदराबाद जीत दर्ज नहीं कर सकी जबकि गोवा ने उसे ड्रॉ पर रोक दिया और एक अंक लेकर नॉकआउट में अपनी जगह बना ली।

सीजन का अपना 10वां ड्रॉ खेलने के बाद गोवा के 20 मैचों से 31 अंक हो गए हैं और उसने चौथे स्थान पर पहुंचने के साथ ही सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, हैदराबाद को 20 मैचों में 11वीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा और टीम 29 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही।

हैदराबाद एफसी अपने कप्तान एरिडेन संताना के बिना ही इस मुकाबले में उतरी और टीम ने शुरुआती कुछ मिनटों में अच्छे आक्रमण किए। इसके बाद गोवा ने बॉल पजेशन पर अपना नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। खेल के आगे के मिनटों में हैदराबाद मौके जरूर बना रही थी, उसके किसी भी खिलाड़ी की ओर से फाइनल टच नहीं आ रहा था।

23वें मिनट में मोहम्मद यासिर बॉल को लेकर गोवा के बॉक्स में पहुंचे। उन्होंने बॉल को हालीचरण नरजारी को दिया, लेकिन नरजारी चूक गए और रेडीम तलांग ने बॉल को क्लीयर कर दिया। 10 मिनट बाद ही मैच का पहला येलो कार्ड देखने को मिला और यह कार्ड गोवा के जेम्स गेविन को थमाया गया।

इसके बाद 40वें मिनट में तलांग के पास गोवा का खाता खोलने का मौका था। हालांकि लतांग का शॉट उपर से निकल गया। 42वें मिनट में हैदराबाद के सौविक को येलो कार्ड दिखा गया। पहले हाफ में 55 फीसदी बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद गोवा अपना खाता नहीं खोल पाई और दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ के शुरु होने के बाद 55वें मिनट में गोवा के इदु बेदिया और फिर इसके दो मिनट बाद ही उसके मिडफील्डर तलांग को पीला कार्ड मिला। 61वें मिनट में निजाम्स के पास खाता खोलने का मौका आया। टीम को कार्नर मिला, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाई।

गोल दागने और पहली बार आईएसएल के प्लेआफ में पहुंचने के लिए बेताब हैदराबाद ने 67वें मिनट में एक साथ दो बदलाव किए। इसके बाद भी टीम गोल दागने के लिए संघर्ष कर रही थी। बदलाव के बाद भी हैदराबाद ने आक्रमण करना जारी रखा।

85वें मिनट में टीम के हाथ एक बड़ा मौका लगा। लेकिन जोएल चियानीज बॉल पर अपना हेडर नहीं लगा पाए और निजाम्स ने गोल करने का गोल्डन चांस गंवा दिया। 87वें मिनट में मैच में एक बहुत बड़ा टिव्स्ट आया।

रेफरी ने पहले हैदराबाद के लुइस सास्ट्रे को और फिर गोवा के अल्बर्टो नोगुएरा को पीला कार्ड दिखाया। क्योंकि दोनों खिलाड़ी को पहले ही एक-एक पीला कार्ड दिखाया जा चुका था, इसलिए ये कार्ड रेड कार्ड में तब्दील हो गया और दोनों टीमों को अपने 10-10 खिलाड़ियों के साथ ही मुकाबले को आगे जारी रखना पड़ा।

इसके बाद मुकाबला इंजरी टाइम में चला गया। इंजरी टाइम में हैदराबाद के पास गोल दागकर प्लेआफ में पहुंचने का सुनहरा मौका था। लेकिन लिस्टन कोलाको यहां भी चूक गए और इवान गोंजालेज ने शानदार क्लीयर करते हुए गोवा को प्लेआफ से बाहर होने से बचा लिया। गोवा ने इसके साथ ही छठी बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

राज

वार्ता

--

More News
दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

20 Apr 2021 | 9:39 PM

चेन्नई, 20 अप्रैल (वार्ता) लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

see more..
हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

20 Apr 2021 | 9:26 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल(वार्ता) ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ के चौथे संस्करण का आयोजन हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, शाहबाद, दिल्ली और चंडीगढ़ में 21 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक आयोजित किया जाएगा जसमें जिसमें अंडर-18 वर्ग की खेल स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। इन खेलों के साथ ब्रिक्स गेम्स-2021 की कुछ स्पर्धाओं का भी आयोजन किया जाएगा। ब्रिक्स देशों में ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

see more..
भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

20 Apr 2021 | 9:17 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी एक ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बनने वाली है, क्योंकि भारत पहली बार विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी करने वाला है।

see more..
निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

20 Apr 2021 | 8:15 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) निखिल गौतम के मात्र 64 गेंदों पर सात छक्कों व 12 चौकों की मदद से बनाए गए विस्फोटक 118 रन व अर्पित राणा के 81 गेंदों पर एक छक्के व आठ चौकों की मदद से बनाए गए शानदार 73 रनों की बदौलत बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, द्वारका की टीम ने सोमवार को शिवाजी कॉलेज मैदान पर खेले गए 31वें अखिल भारतीय हितकारी ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकडेमी को 47 गेंदे शेष रहते हुए आठ विकेट से धराशायी कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि वासदेव गंभीर ने कुबेर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार निखिल गौतम को जबकि पारकी सांत्वना पुरस्कार अक्षय सैनी को प्रदान किया।

see more..
image